अखिलेश के चचेरे भाई अभिषेक यादव 3780 मतों से आगे

कानपुर \ अनू अस्थाना: मुलायम सिंह यादव के भतीजे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चचेरे भाई अभिषेक यादव भी जीत से चंद कदमों की दूरी पर हैं। जिला पंचायत सीट पर वह 3780 मतों से आगे चल रहे हैं। 10वें राउंड की मतगणना में अभिषेक को 4125 मत मिले थे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के राहुल यादव को 345 मत मिले। अभिषेक यादव सैफई द्वितीय से उम्मीदवार हैं। वह यहां से निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष भी हैं।


जौनपुर में दो वोट से जीतकर अनीता चैथी बार प्रधान
जौनपुर में शाहगंज ब्लाक के खरगीपुर गोधना गांव की प्रधान पद की प्रत्याशी अनीता देवी पत्नी भीमचंद ने कड़े मुकाबले में मात्र दो वोटों से चुनाव जीत लिया। अनीता देवी को 262 जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी उर्मिला को 260 मत मिले। तीन बार लगातार गांव की प्रधान रही अनीता देवी चैथी बार फिर प्रधान बनी हैं। लगातार चैथी बार चुनाव जीतने के बाद समर्थकों ने खुशी जाहिर किया है। इसके लिए उन्होंने ग्राम वासियों को आभार जताया है। इसी तरह जमदानीपुर गांव इस बार प्रधान पद के लिए अनुसूचित महिला के लिए सुरक्षित हो गया था। पहली बार चुनाव में मैदान उतरी रेनू देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कमला देवी को मात्र तीन वोट से पराजित कर दिया। रेनु को 149 तो कमला को 146 मत मिले।

वाराणसी में जीत की सूचना मिलते ही महिला की मौत
वाराणसी में पिंडरा ब्लॉक के नंदापुर के ग्राम प्रधान की सुनरा देवी ने अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी को 3 मतों से हराकर जीत हासिल की।लेकिन जीत की खुशी उनके लिए मौत लेकर आई। जीत की सूचना मिलते ही आईसीयू में भर्ती सुनरा देवी की मौत हो गई। सुनरा देवी को 294 मत और प्रेमशीला को 291 मत मिला। मृत प्रधान सुनरा देवी का प्रमाणपत्र उनके पुत्र अजय यादव ने लिया। वही अमौत गांव के लालधारी ने अपने प्रतिद्वंदी नीतू को 186 मतों से हराया।