बागपत में मतगणना के बीच आई जांच रिपोर्ट, 74 संक्रमित मिले

कानपुर \ अनू अस्थाना : उत्तर प्रदेश बागपत में छपरौली ब्लाक के मतगणना स्थल में कोरोना जांच के लिए कैंप लगाया गया था। जिसमें आज 200 प्रत्याशियों और एजेंटों की एंटीजन जांच की गई। जिसमें से दो लोग पॉजिटिव मिले। उन्हें होम आइसोलेशन में भेज दिया गया। इसके अलावा 29 अप्रैल को प्रत्याशी एवं एजेंटों की आरटीपीसीआर जांच हुई थी, जिसकी रिपोर्ट आज आ गई है। आरटी पीसीआर जांच में 74 पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद से अफरा-तफरी मची है। अब विभाग मतगणना स्थल पर उनकी पहचान की कोशिश कर रहा है। लेकिन अभी तक उन लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। मतगणना स्थल पर काफी भीड़ है।


मिर्जापुर में शशि मिलन यादव बने टॉस से बॉस
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कई जगह ग्राम प्रधान के चयन में कांटे के संघर्ष में एक या दो वोट से जीत तथा हार तय हुई है। इनके बीच ही मिर्जापुर में विलक्षण प्रकरण सामने आया है। यहां पर तो लाटरी से प्रधान चुना गया है। कोन ब्लॉक के मिश्रधाप ग्राम पंचायत में प्रधान पद का फैसला लाटरी से हुआ। दो प्रत्याशी अजय मिश्रा और शशि मिलन यादव को बराबर 161-161 वोट मिले। इसके बाद रिटर्निंग अफसर ने सभी की राय से पर्ची निकलवाकर फैसला किया। अजय मिश्रा और शशि मिलन यादव की मौजूदगी में कृपाल सिंह ने लाटरी की पर्ची निकाली। इसमें शशि मिलन यादव की किस्मत बुलंद थी और उनको प्रधान निर्वाचित घोषित किया गया।

अजीतमल ब्लॉक की चार पंचायतों के नतीजे घोषित
औरैया की अजीतमल ब्लॉक की चार पंचायतों के नतीजे आ गये। जिसमें ग्राम पंचायत बडेरा में अनुज कुमार सिंह ने 352 मत मिले। जबकि विपक्षी अभिषेक कुमार 339 मत मिले। अनुज कुमार को 13 मतों से विजयी घोषित किया गया। ग्राम पंचायत दरवतपुर में अनुपम को 418 जबकि विपक्षी रानी को 397 मत मिले। अनुपम को 21 वोट से विजयी घोषित किया गया। ग्राम पंचायत बीसलपुर में राज कुमार को 649 जबकि विपक्षी जगदीश सिंह को 263 मत मिले। राज कुमार को 386 वोटो से विजयी घोषित किया गया। ग्राम पंचायत हालेपुर में अरविंद पाल को 249 और विपक्षी भारत सिंह को 183 मत मिले। भारत सिंह को 66 मत को विजय घोषित किया गया।

ग्राम पंचायत यूसुफपुर से पप्पू बघेल ने तीसरी बार जीता प्रधानी का चुनाव
एत्मादपुर ब्लाक की ग्राम पंचायत यूसुफपुर से पप्पू बघेल ने प्रधानी के चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाई है। वह तीसरी बार प्रधान बने हैं। उन्होंने हरवीर (खड़ाऊं) को हराया है। ग्राम पंचायत गढ़ी बच्ची से महिला उम्मीदवार सरोज देवी ने 10 मतों से जीत दर्ज की है। उन्होंने लता देवी को कराया है। शमसाबाद विकासखंड की ग्राम सभा गतौली कला से रामनाथ प्रधान पद पर सात मतों से जीत गए हैं। ग्राम सभा नगला धीर से सर्वेश देवी 81 मतों ने जीत दर्ज की। ग्रामसभा जोर से रीमा देवी जीती हैं।