बंगाल रुझानों में TMC का आंकड़ा 200 पार, अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को बधाई दी, जश्न पर चुनाव आयोग सख्त

स्टेट डेस्क : बंगाल में लगभग सभी 292 सीटों पर रुझान आ चुके हैं। बंगाल के रुझानों में टीएमसी का आंकड़ा 200 सीटों के पार पहुंच गया है. टीएमसी ने अब 206 सीटों पर बढ़त बना ली है. वहीं बीजेपी की सीटें घटकर 83 पर आ गई हैं. कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन जीरो पर चला गया था. अब दोबारा एक सीट पर बढ़त बना ली है. रुझानों के मुताबिक, ममता बनर्जी एक बार फिर बंगाल में अपनी सरकार बनाती नजर आ रही हैं।


बंगाल की हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम पर पहली बार ममता बनर्जी आगे हुई हैं. ममता अब 1500 वोटों से आगे चल रही हैं. बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी पीछे हो गए हैं. अभी तक ममता इस सीट पर पीछे चल रही थी. बंगाल के रुझानों में टीएमसी की बड़ी बढ़त के बाद एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को बधाई दी है. इसके साथ ही अखिलेश यादव ने अप्रत्यक्ष रूप से पीएम मोदी पर निशाना भी साधा है.

वहीं पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की धमाकेदार जीत को देखते हुए कोलकाता में टीएमसी समर्थक जश्न मना रहे हैं. अब चुनाव आयोग ने संबंधित राज्य के मुख्य सचिवों को इस तरह की सभाओं को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा गया है. चुनाव आयोग ने आदेश दिया है कि जश्न मना रहे लोगों पर एफआईआर कराई जाए, इलाके के SHO को सस्पेंड किया जाए और कार्रवाई की जानकारी दी जाए