आंगनवाड़ी केन्द्रों का किया गया लोकार्पण

बाराबंकी/शोभित शुक्ला : प्रदेश सरकार के सफलता पूर्वक 4 वर्ष पूरे होने पर शनिवार को ब्लाक मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्रीय सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने 4 वर्षों में यूपी का कायाकल्प किया है। तथा केंद्र एव प्रदेश सरकार ने गरीब, किसान, मजदूर, निराश्रित व्यक्तियों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित की हैं, जिनका सीधा लाभ उन्हें मिल रहा है। दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था सहित अन्य सुविधाओं को बेहतर किया है। आज उत्तर प्रदेश चहुंमुखी विकास पर है तथा भयमुक्त वातावरण का माहौल है। उन्होंने कहा कि अब उत्तर प्रदेश की सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे और सड़कों पर अंधेरा नहीं है। सरकार ने 18 घंटे विद्युत की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की है। लाखों की संख्या में युवाओं को रोजगार मिला है। मिशन शक्ति से महिलाओं की आवाज को बुलंद किया गया है।

सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में जो काम 70 सालों में नही हुआ वह काम योगी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 4 साल में कर दिखाया । माननीय प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की प्रेरणा तथा उनके मार्ग दर्शन में योगी सरकार ने जिस तरह विकास की गति को आगे बढाया है उसी का नतीजा है कि उ०प्र० आज विकास की 44 योजनाओं में देश में अग्रणी है। विकास के क्षेत्रों में 13613 कि०मी० सड़कों का चौड़ीकरण/पुनर्निर्माण तथा 13189 कि०मी० नई सड़के , विकास खंडो व तहसीलों को दो लेन मार्ग से जोड़ने एवं मेधावी छात्रों के घरों तक 133 सडकों का निर्माण, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 56861 कि०मी० सड़कों का निर्माण कराकर व एक्सप्रेस वे बना कर सरकार ने नया क्रीतिमान स्थापित किया है।

सरकार ने किसान सम्मान निधि, प्रधानमन्त्री आवास, शौचालय, नि:शुल्क, विधुत कनेक्शन , नि:शुल्क गैस कनेक्शन, स्कूलों का कायाकल्प, चार एयरपोर्ट्स की स्थापना , मेट्रो सेवा तथा मेडिकल क्षेत्र में 2 एम्स व 30 मेडिकल कालेज, आयुष्मान योजना, प्रधानमन्त्री किसान मानधन योजना आदि योजनों को लागू करके देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस अवसर पर पूर्व सांसद पूर्णिमा वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं लोगो के लिए हितकारी साबित हो रही है। पूर्व सांसद ने लोगो को सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए 4 वर्ष पूर्ण होने पर बधाई दी। इस दौरान सांसद उपेंद्र सिंह रावत एव पूर्व सांसद पूर्णिमा वर्मा ने विकास खण्ड मसौली, हरख व सिद्धौर के दस आंगनवाड़ी केन्द्रों का लोकार्पण किया तथा 5 बच्चो का अन्नप्राशन तथा दो गर्भवती महिलाओं की गोद भरायी करायी गयी। इस अवसर पर किसानों की वरासत के बाद किसानों को खतौनी वितरित की। कार्यक्रम में खण्ड विकास अधिकारी रामेंद्र सिंह कुशवाह, सीडीपीओ सुलेखा यादव, एडीओ पंचायत गंगा प्रसाद श्रीवास्तव, नवीन राठौर, राज कुमार सोनी, विनीत वर्मा, सोमनाथ राजपूत, पप्पू सोनी, भुल्लन वर्मा सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।