28.1 C
Delhi
Homeबाराबंकीबाराबंकी : नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 10 सेंटीमीटर ऊपर...

बाराबंकी : नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 10 सेंटीमीटर ऊपर पहुँचा, एसडीएम रामनगर राजीव शुक्ला ने किया स्थलीय निरीक्षण

- Advertisement -

रामनगर-बाराबंकी/शोभित शुक्ला : पड़ोसी देश नेपाल से छोड़े गए पानी के कारण सरयू नदी उफान पर है। नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 10 सेंटीमीटर ऊपर पहुंच गया है। जिसको लेकर तराई क्षेत्र के गावों में हड़कंप मचा हुआ है। कंट्रोल रूम ने बढ़ते जलस्तर को देखते हुए हाई अलर्ट जारी किया है।

प्रशासन की टीमें लगातार बाढ़ क्षेत्रों का दौरा कर रही है। कटान संभावित क्षेत्रों में अधिकारियों ने निगरानी बढ़ा दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के तहसील क्षेत्र रामनगर में सरयू नदी का जलस्तर एल्गिन ब्रिज पर 106.070 मीटर है। गुरुवार को सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से 106.236 पर बह रही है।

वहीं नेपाल के बनबसा बैराज से एक लाख 49 हजार 878 क्यूसेक पानी और छोड़ा गया है। जिससे हालात और बिगड़ने की संभावना बनी है। इसको लेकर रामनगर, सिरौलीगौसपुर व रामसनेहीघाट तहसील क्षेत्रों में सरयू किनारे के गांवों में बाढ़ चौकियों पर तैनात कर्मचारियों को एलर्ट किया गया है।

नेपाल द्वारा छोड़े गए पानी से बढ़ते जलस्तर को देखते हुये सरयू नदी के तटवर्ती गाँव तपेसिपाह का स्थलीय निरीक्षण एसडीएम रामनगर राजीव कुमार शुक्ला व प्रभारी निरीक्षक रामचंद्र सरोज ने मौके पर पहुँचकर किया।

यह भी पढ़े..

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -