30.1 C
Delhi
Homeबाराबंकीउत्तर प्रदेश: महिला शिक्षकों ने सरकार से की पीरियड लीव की मांग

उत्तर प्रदेश: महिला शिक्षकों ने सरकार से की पीरियड लीव की मांग

- Advertisement -

बाराबंकी, 12 जुलाई 2021/शोभित शुक्ला: उत्तर-प्रदेश महिला शिक्षक संघ ने पीरियड के दिनों में महिला शिक्षकों को होने वाली दिक्कतों के मद्देनजर प्रदेश सरकार से 3 दिनों की पीरियड लीव देने की माँग करी है। रविवार को संघ की जिलाध्यक्ष अलका गौतम की अगुवाई में संघ के जिला पदाधिकारियों ने जनपद के विधायकों को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपे।

महिला शिक्षक संघ की पदाधिकारियो ने रामनगर विधायक शरद अवस्थी, हैदरगढ़ विधायक बैजनाथ रावत, दरियाबाद विधायक सतीश चंद शर्मा व सदर विधायक से मुलाकात कर उन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

महिला शिक्षकों ने मांग किया कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 15 व 42 के अंतर्गत समस्त महिला शिक्षकों को 3 दिन का पीरियड लीव देने का आदेश प्रदान किया जाए। जिससे पीरियड के दिनों में होने वाली शारीरिक व मानसिक समस्याओं जैसे पेट दर्द, जलन आदि की स्थिति में महिला डॉक्टर से संपर्क कर समाधान करा सके।

विदित हो कि सन 1992 से बिहार राज्य में 3 दिन के पीरियड लीव का प्रावधान लागू है। जिसके मद्देनजर महिलाओं के लिए जन कल्याणकारी योजनाओं व नारी सशक्तिकरण के मद्देनजर अब उत्तर प्रदेश की महिला शिक्षको ने भी सरकार के समक्ष यह मांग रखी है। इस अवसर पर संघ की जिलाध्यक्ष अलका गौतम के अतिरिक्त जिला संगठन मंत्री सुमन कुमार व कोरी चंदा, देवा ब्लॉक अध्यक्ष नीलम लता, हरक ब्लॉक अध्यक्ष उत्तिमा पटेल व हरक ब्लॉक महामंत्री प्रीति सिंह आदि उपस्थित रही।

यह भी पढ़े:

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -