15.1 C
Delhi
Homeबिहारशरीफबिहारशरीफ : स्वर्ण व्यवसाई को दुकान में घुसकर अपराधियों ने गोलियों से...

बिहारशरीफ : स्वर्ण व्यवसाई को दुकान में घुसकर अपराधियों ने गोलियों से भूना

- Advertisement -

बिहारशरीफ/अविनाश पांडेय: बिहारशरीफ शहर में दिनदहाड़े एक स्वर्ण व्यवसाई की अपराधियों ने लूटपाट के दौरान गोलियों से भून डाला। अपराधिकों ने अपना यह दुस्साहस जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक आवास से महज 200 मीटर की दूरी पर दिखाकर एक तरह से पूरे पुलिस महकमें को चुनौती दी है। वारदात की जानकारी के बाद पूरा पुलिस महकमा पशोपेश मेें है। जिस स्थान पर यह घटना घटी वह सोहसराय,लहेरी व नगर थाने के क्षेत्र से काफी सटा है।

ऐसे घटी अपराध की वारदात :

शहर के बड़ी पहाड़ी मगध कॉलोनी के समीप सुहागन ज्वेलर्स के संचालक संजीव कुमार उर्फ चिंटू प्रतिदिन की भांति अपने आभूषण की दुकान में बैठकर दुकानदारी कर रहे थे। इसी बीच 2 स्पोर्ट्स बाइक पर सवार छह हथियारबंद नकाबपोश अपराधी दुकान में प्रवेश कर उनके साथ मारपीट करते हुए लाखों के गहने लूट लिए। विरोध करने पर अपराधियों द्वारा मौके पर सात चक्र गोलियां चलाई गई।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो घटना को अंजाम देने के बाद भाग रहे अपराधियों द्वारा करीब 8 चक्र गोली और चलाई गई। स्थानीय लोगों द्वारा भाग रहे अपराधियों को पकड़ने का पूरा प्रयास किया गया। हालांकि अपराधिक भीड़ पर भी गोलियां चला रहे थे।

गोलीबारी की इस आवाज से स्थानीय लोग काफी भयभीत हो गए। घटना को अंजाम देने के बाद सभी नकाबपोश अपराधी हास्पिटल चौक की ओर बाइक सहित फरार हो गये। बताया जाता है कि अपराधियों द्वारा लाखों रुपए मूल्य के जेवरात की लूट की गई है बदमाश जाते-जाते दुकान में लगे सीसीटीवी का डीवीआर भी नोच कर अपने साथ ले गए। गंभीर रूप से घायल स्वर्ण व्यवसाई को विशेष इलाज के लिए पटना भेजा गया है,जहां उनकी स्थित चिंताजनक बनी हुई है।

पुलिस अधीक्षक कहते हैं :

घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे नालंदा के पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने बताया कि मौका ए वारदात पर सात चक्र गोली चलने की जानकारी उन्हें मिली है। उन्होंने कहा कि लूटपाट हुई है या नहीं इसकी जांच की जा रही है। एसपी ने यह बातें घटनास्थल के निरीक्षण करने के बाद कही है। हालांकि एसपी ने लूटपाट की घटना हुई हो इससे इनकार भी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को अपराधियों की गिरफ्तारी एवं कांड के उद्भेदन को लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं। एसपी ने जोर देकर कहा कि निकट भविष्य में वारदात में संलिप्त सभी अपराधी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।जाएंगे।

SIT गठित :

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कांड के सफल उद्भेदन के लिए एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम(SIT) का गठन किया गया है। गठित टीम को सदर एसडीपीओ लीड करेंगे। टीम में कई तेजतर्रार पुलिस ऑफिसर को शामिल किया गया है। बताया जाता है कि घटना के बाद इस संबंध में कुछ लोगों से पूछताछ की गई है। घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाला जा रहा है। पुलिस को इस संबंध में कुछ विशेष क्ल्यू भी हाथ लगे हैं।

पुलिस गस्त पर उठ रहे हैं सवाल :

गुरुवार को शहर के बड़ी पहाड़ी मगध कॉलोनी के समीप स्वर्ण व्यवसाई लूट कांड एवं गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस की गस्ती व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस स्थान पर यह घटना घटी वह शहर के तीन थाना क्षेत्रों से घिरा है।
बावजूद इसके इन स्थानों पर गश्ती व्यवस्था काफी कमजोर है। जिसका फायदा असामाजिक तत्व उठाते रहते हैं

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -