10.1 C
Delhi
Homeबिहारशरीफनालंदा: डीएम ने की बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी परियोजना की बैठक, 82.75 करोड़...

नालंदा: डीएम ने की बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी परियोजना की बैठक, 82.75 करोड़ की योजनाएं निविदा की प्रक्रिया में

- Advertisement -

— शीघ्र ही स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत क्रियान्वित की जा रही योजनाओं के प्रगति की गहन समीक्षा की जाएगी: DM

बिहारशरीफ/अविनाश पांडेय: DM शशांक शुभंकर ने बुधवार को बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत क्रियान्वित की जा रही योजनाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। बैठक में बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी परियोजना के भौतिक क्षेत्र के बारे में मानचित्र के माध्यम से जानकारी दी गई। परियोजना के क्रियान्वयन के लिए गठित स्पेशल परपस व्हीकल(SPV)- बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी कंपनी लिमिटेड के स्ट्रक्चर, वित्तीय स्रोत, योजनाओं के चयन से लेकर क्रियान्वयन की पद्धति आदि के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई।

बताया गया कि वर्तमान में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 13 योजनाओं का कार्य पूर्ण किया जा चुका है तथा लगभग 701 करोड रुपए लागत की 14 योजनाओं का कार्य विभिन्न चरणों में प्रगति पर है। 82.75 करोड़ की योजनाएं निविदा की प्रक्रिया में हैं तथा 157.51 करोड़ लागत की नई योजनाओं का डीपीआर तैयार किया जा रहा है।

उन्हें सभी महत्वपूर्ण योजनाओं के स्टेटस बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। बताया गया कि 9 प्राथमिक विद्यालयों के जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण का कार्य इस माह के अंत तक पूर्ण कर लिया जाएगा। नालंदा महिला कॉलेज के जीर्णोद्धार का कार्य भी एक माह के अंदर पूरा कर लिया जाएगा।DM ने क्रियान्वित की जा रही योजनाओं के कार्य गुणवत्ता की जांच के लिए थर्ड पार्टी क्वालिटी चेक पद्धति की व्यवस्था सुनिश्चित कराने को कहा।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत क्रियान्वित की जा रही योजनाओं के प्रगति की गहन समीक्षा की जाएगी। इस अवसर पर नगर आयुक्त तरनजोत सिंह , स्मार्ट सिटी कंपनी के अभियंता एवं अन्य पदाधिकारी, विभिन्न कार्यकारी एजेंसी के अभियंतागण तथा संवेदक प्रतिनिधि उपस्थित थे।

यह भी पढ़े …..

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -