32.1 C
Delhi
Homeबिहारशरीफनालंदा: 15 लाख की फिरौती को लेकर किसान का अपहरण, 24 घंटे...

नालंदा: 15 लाख की फिरौती को लेकर किसान का अपहरण, 24 घंटे में अपहृत की सकुशल बरामदगी

- Advertisement -spot_img

बिहारशरीफ/ अविनाश पांडेय: दीपनगर थान पुलिस 15 लाख की फिरौती को लेकर हुए किसान के अपहरण की गुत्थी महज 24 घंटे में सुलझा दी। पुलिस ने अपहृत किसान की सकुशल बरामदगी करते हुए दो अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले कुछ और अपराधियों की गिरफ्तारी होनी है,जिसको लेकर दीपनगर थान पुलिस छापेमारी कर रही है।

एसडीपीओ ने प्रेस कॉन्फस कर दी जानकारी स्वंय एसडीपीओ डॉक्टर शिब्ली नोमानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी पत्रकारों को दी। एसडीपीओ ने बताया कि दीपनगर थान क्षेत्र के जोरारपुर गांव की महिला सुमन कुमारी ने अपने किसान पति बाल्मीकि कुमार के 15 लाख की फिरौती लिए अपहरण होने की प्राथमिकी दीपनगर थाने में दर्ज कराई। महिला ने पुलिस को बताया कि उनके पति चार जनवरी को अपनी बाइक से सदर अस्पताल के लिए घर से निकले। लेकिन देर संध्या तक घर नहीं लौटे। उनके मोबाइल पर अज्ञात मोबाइल नंबर से फोन आया कि तुम्हारे पति हमारे कब्जे में है,15 लाख रूपए मोरा तालाब के पास लेकर आओ,नहीं तो तुम्हारे पति की हत्या कर देंगे।

पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशन में मिली कामयाबी
एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशन में दीपनगर थाना पुलिस को कामयाबी मिली। इंस्पेक्टर सह दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक अहमद ने इस संबंध IPC की धारा 364(A) के तहत मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच में जुट गये। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर आश्रित किसान की सकुशल बरामदगी को लेकर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया टीम में एसडीपीओ डॉक्टर मोहम्मद शिब्ली नोमानी इंस्पेक्टर सह दीपनगर थाना अध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक अहमद, नगर थानाध्यक्ष संतोष कुमार एवं जिला खुफिया इकाई के पुलिस अवर निरीक्षक चंदन कुमार सहित बिहार व दीपनगर थाना पुलिस को शामिल किया गया।
ऐसे मिली सफलता

टीम का नेतृत्व एसडीपीओ के रहे थे। पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा पूरे घटनाक्रम पर नजर रख रहे थे। गठित टीम द्वारा तकनीकी अनुसंधान व आसूचना के आधार पर संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। इसी क्रम में तकनीकी शिक्षा एवं आसूचना के आधार पर शहर के बैगनाबाद स्थित एक किराये के मकान से अपहृत किसान की सकुशल बरामदगी कर ली गई। मौके से दो अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया अपहरणकर्ताओं के पास से फिरौती की मांग करने वाले मोबाइल सिम सहित कुल छह मोबाइल सेट भी बरामद किया गया है। एसडीपीओ ने बताया कि इस घटना में अन्य अपराध कर्मियों को चिन्हित किया गया है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस के द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है। एसडीपीओ ने बताया कि अगर सच में अपहृत की बरामदगी नहीं होती तो कुछ अनहोनी की घटना भी घट सकती थी।
इनकी हुई गिरफ्तारी

1.नालंदा जिले के चेरो ओपी क्षेत्र के तीरा गांव निवासी विजय कुमार वर्मा का 20 वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार उर्फ राजकीय,वर्तमान पता-अरविंद वकील के मकान मे मकान में रामचंद्रपुर पूर,न्यू नालंदा कालोनी,थाना लहेरी

  1. नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र के कोरनामा गांव निवासी प्रमोद सिंह के 21 वर्षीय पुत्र सुमित कुमार वर्तमान पता बिहार थाना क्षेत्र के बैगना बाद मोहल्ला निवासी शंकर कुमार के मकान में किराएदा

यह भी पढ़े –

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -