30.1 C
Delhi
Homeबिहारशरीफनालंदा : लूट की बाइक, पिस्टल, जिंदा कारतूस व चोरी के आभूषण...

नालंदा : लूट की बाइक, पिस्टल, जिंदा कारतूस व चोरी के आभूषण समेत तीन कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

- Advertisement -

बिहारशरीफ/ अविनाश पांडेय : चोरी की घटनाओं से त्रस्त शहरवासियों को पुलिस ने बङी राहत दिलाई है। पुलिस ने तीन कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है। उनके पास से दो कंट्री मेड पिस्टल,तीन जिंदा कारतूस,लूट की एक बाइक सहित भारी मात्रा में सोने व चांदी के आभूषण बरामद किया गया है। उक्त बातों की जानकारी सदर एसडीओपी शिब्ली नोमानी ने प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों को दी।

बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में सोहसराय थाना क्षेत्र के खासगंज मोहल्ला निवासी स्वर्गीय मंजर आलम के पुत्र मो.आमीर उर्फ बोतला, नूरसराय थाना क्षेत्र के साकसराय गांव निवासी मो.असरफ के पुत्र मो.इरफान उर्फ अफताब उर्फ टीआई, नगर थाना क्षेत्र के छज्जू मोहल्ला निवासी मो जमाल के पुत्र मो. सैफू उर्फ सैफ उर्फ लालू की गिरफ्तारी की गयी है। पूछताछ में गिरफ्तार अपराधियों ने हाल के दिनों में शहर में घटी चोरी की घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है।

ऐसे घटती थी चोरी की घटनाएं पहले घरों की रेकी होती थी। उन घरों को टारगेट किया जाता था,जो करीब चार दिनों से बंद पङा हो। घर के बाहर अंधेरा हो। पूरी तरह सहमत होने के बाद ही चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता था। सभी अपराधी लोहे के रड से ग्रिल में लगा ताला व गोदरेज तोड़ दिया करते थे। अब तक इन तीनों के द्वारा एक दर्जन से अधिक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। 22 मार्च को चंडी थाना क्षेत्र के चौहान मोङ के पास इन्ही अपराधियों ने एक बाइक लूट ली थी।

इन अपराधियों ने शहर के सुन्दर गढ,पटेल नगर,बैगनाबाद,मथुरिया मोहल्ला,शिवपूरी,मंगला स्थान व जलालपूर आदि क्षेत्रों में चोरी की भीषण घटनाओं को अंजाम दिया गया है। तीनो गिरफ्तार अपराधियों का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। पुलिस ने पूछताछ में कई और अहम जानकारी इनसे ली है। SP के निर्देश पर गठित टीम को मिली सफलता
नालंदा के पुलिस अधीक्षक हरि प्रसाथ एस के निर्देश पर सदर एसडीओपी शिब्ली नोमानी के नेतृत्व गठित टीम को रह सफलता मिली है। टीम में सर्किल इंस्पेक्टर गुलाम सरबर,नगर थानाध्यक्ष संतोष कुमार, लहेरी थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, सोहसराय थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद, DIU शाखा के चंदन कुमार, सिपाही पंकज कुमार, राकेश कुमार, नसीम शामिल थे।

यह भी पढ़े..

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -