चम्पारण : मास्क, 02 गज दूरी, गृह व स्वास्थ्य विभाग के अद्यतन दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करें : कुंदन कुमार

बेतिया/अवधेश कुमार शर्मा : वैश्विक महामारी कोविड 19 कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को मास्क, 02 गज दूरी तथा गृह व स्वास्थ्य विभाग के अद्यतन अन्य दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए डीएम कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक बेतिया उपेंद्र नाथ वर्मा के नेतृत्व में सघन जाँच किया। इस क्रम में शहर का भ्रमण कर कोरोना गाइडलाइंस के पालन को लेकर कड़ी चेतावनी दी गई।


इस दौरान मास्क नहीं पहनने व कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वाले दर्जनों दुकानदारों से निर्धारित दण्ड राशि वसूली गई। जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम बेतिया विद्यानाथ पासवान समेत पदाधिकारियों का काफिला समाहरणालय से निकल कर बस स्टैंड, हरिवाटिका चौक, मुफस्सिल थाना चौक, रेलवे स्टेशन चौक, सुप्रिया चौक, छावनी चौक, उत्तरवारी पोखरा चौक, राज ड्योढ़ी चौक, लाल बाजार चौक, सोवा बाबू चौक, मीना बाजार चौक, इमली चौक, सागर पोखरा चौक समेत शहर के विभिन्न मार्गो तथा चौक-चौराहों से गुजरते हुए लोगों से अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने तथा मास्क पहन कर ही कहीं आने-जाने तथा कोविड 19 के गाइडलाइंस के पालन की अपील किया।

इस संदर्भ में जिला पदाधिकारी कुन्दन कुमार ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। सभी कोविड अस्पतालों में एक दो आवश्यक दवाओं को छोड़कर, बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीमीटर, वेंटिलेटर, आवश्यक मेडिसिन की पुख्ता व्यवस्था है। एक-दो आवश्यक दवाएँ शीघ्र ही हमारे जिला में उपलब्ध होगी। किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है और ना ही किसी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

जिला प्रशासन की पूरी टीम जिलावासियों को कोरोना महामारी से निजात दिलाने को कृतसंकल्पित है। सभी अधिकारी समन्वित प्रयास कर कोरोना महामारी की रोकथाम में लगे हुए हैं। उन्होंने लोगों से अपील किया कि बेवजह घरों से बाहर निकलने से परहेज करें साथ ही कोरोना गाइडलाइंस का भी पालन करें। बचाव ही कोरोना संक्रमण से बचने का उपाय है। 45 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्ति कोविड-19 टीका संबंधित स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अवश्य लें। इसके साथ ही पूरी तरह सजग रहकर मास्क पहने और 02 गज दूरी का पालन सख्ती के साथ करें। साथ ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम को सरकारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करें।