21.1 C
Delhi
Homeबेतियाउन्नयन बिहार अंतर्गत 9 वीं कक्षा की डिजिटल लंर्निग बुधवार से होगी...

उन्नयन बिहार अंतर्गत 9 वीं कक्षा की डिजिटल लंर्निग बुधवार से होगी प्रारंभ : राजन कुमार

- Advertisement -

बेतिया/अवधेश कुमार शर्मा : उन्नयन बिहार पश्चिम चम्पारण के संचालित लाइव क्लास से संबंधित शिक्षकों की जिला स्तरीय समीक्षात्मक बैठक का आयोजन नोडल पदाधिकारी राजन कुमार की अध्यक्षता में विपिन हाई स्कूल बेतिया में किया गया। नोडल पदाधिकारी श्री कुमार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में दशम वर्ग की कक्षा का संचालन हो रहा है। अब नवम वर्ग की पढ़ाई भी शुरू करनी होगी।

इसके लिए नवम वर्ग के ऑनलाइन क्लास के विषयवार शिक्षक आगामी सत्र के लिए समय- सारणी एवं नोट्स तैयार कर ऑनलाइन क्लास का संचालन करने की तैयारी कर लें। उन्होंने कहा कि बुधवार से विधिवत नवम कक्षा का क्लास शुरू कर दिया जाएगा। कलेंडर ऑफ इवेंट्स को ध्यान में रखते हुए तिथिवार इवेंट्स का ऑनलाइन प्रसारण किया जाएगा। साथ ही ओलंपयाड की तैयारी हेतु सप्ताह में एक क्लास का संचालन कर विद्यार्थियों को ओलंपयाड से संबंधित जानकारी सांझा करने पर बल दिया गया।

आगे कहा कि अनुश्रवण टीम जिले के प्रधानाध्यापकों से संपर्क कर उन्नयन द्वारा संचालित डिजिटल लर्निंग से बच्चों को अवश्य जोड़ें। अगर किसी विद्यालय में स्मार्ट क्लास के संचालन में शिक्षक को परेशानी हो रही है, तो टेक्निकल टीम समस्या का समाधान करें। अनुश्रवण टीम के सदस्य जिला के विद्यालयों में जाकर उन्नयन क्लास के संचालन एवं आवश्यकतानुसार निदेश भी दें और विद्यालय के शिक्षकों और विद्यार्थियों से फीडबैक लें। यह भी प्रयास किया जाए कि उन्नयन डिजिटल लर्निंग से ज्यादा से ज्यादा बच्चें जुड़े और विषयगत विशेषज्ञ शिक्षकों की पढ़ाई जा रही विषयों का अध्ययन कर अच्छे अंक प्राप्त करें। बैठक में उन्नयन पश्चिम चम्पारण ऑनलाइन क्लास से संबंधित शिक्षकगण शामिल हुए।

यह भी पढ़े…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -