20.1 C
Delhi
Homeभागलपुरभागलपुर: अगुवानी गंगा घाट पर पुल निर्माण के दौरान हादसे में एक...

भागलपुर: अगुवानी गंगा घाट पर पुल निर्माण के दौरान हादसे में एक मजदूर की मौत, दो घायल

- Advertisement -

भागलपुर/प्रतिनिधि: भागलपुर में सुल्तानगंज-अगुवानी गंगा घाट पर निर्माणाधीन पुल के कार्य में लगे तीन मजदूर सरिया मोड़ने के दौरान झटका लगने से घायल गये। उनमें से एक की मौत इलाज के दौरान हो गयी और दो इलाजरत हैं। घटना के बाद मजदूरों ने काम बंद कर दिया। पुल का निर्माण कार्य एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड करा रही है।

मजदूरों ने बताया कि मंगलवार को घटना के समय सरिया मोड़ने वाली मशीन पर तीनों काम कर रहे थे। इसी दौरान सरिया के झटके से गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल मजदूर बोंकिम मुंडा पश्चिम बंगाल के 24 परगना का और मिलन पुझार का रहने वाला है।

वहीं बादल सरदार पश्चिम बंगाल के नादिया वेस्ट का रहने वाला था। मजदूरों ने बताया कि घटना के बाद बादल सरदार को रेफरल अस्पताल से बेहोशी की हालत में मायागंज अस्ताल रेफर किया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मायागंज अस्पताल में तैनात पुलिस ने साथी मजदूरों का बयान लेकर पोस्टमार्टम के लिए शव भेज दिया। सभी ठेकेदार हरिदास के मजदूर थे।

इधर, मजदूर की मौत की सूचना पर कंपनी के सेफ्टी कार्य में लगे पदाधिकारी मायागंज अस्पताल पहुंचे। वहीं पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूरों ने काम बंद करा दिया। कोलकाता के मजदूर विकास मुंडा ने बताया कि कार्य बंद रहेगा। हमारा हेड भागलपुर चला गया है। मजदूर कानन मुंडा ने हेल्मेट, जूता, सुरक्षा बेल्ट नहीं मिलने की बात कही, जबकि अन्य मजदूरों ने सुरक्षा सामग्री देने की बात कही है।

कार्य करा रहे कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर मोहन प्रजापति ने बताया कि बादल सरकार (मृत) की उम्र लगभग साठ वर्ष होगी। उनके बच्चे भी यहां काम कर रहे हैं। वे चार दिन पहले घर गए हैं। कंपनी मजदूरों की पॉलिसी ले रखी है। उन्हें इंश्योरेंस की राशि मिलेगी। साथ ही शव को घर तक पहुंचाया जाएगा। कंपनी मानवीय आधार पर सहयोग भी करेगी। 

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -