21.1 C
Delhi
Homeभागलपुरबच्चियों के जन्मदिन पर एसएसपी से इजाजत मांगी, उन्होंने डीएसपी को केक-गिफ्ट...

बच्चियों के जन्मदिन पर एसएसपी से इजाजत मांगी, उन्होंने डीएसपी को केक-गिफ्ट लेकर भेज दिया घर

- Advertisement -

भागलपुर/अन्नू : कोरोना वायरस से जंग के लिए लागू लॉकडाउन के चलते ऐसे तमाम किस्से सामने आ रहे हैं जिनमें लोगों की हसरत पूरी नहीं हो पा रही है लेकिन आज हम आपको एक ऐसा किस्सा बता रहे है जो न केवल

पुलिस का मानवीय चेहरा प्रकट करता है बल्कि यह भी दर्शाता है कि यदि आप पुलिस का सहयोग लें और नियम के साथ उसका सहयोग करें तो पुलिस के प्रति आपकी धारणा बदल जाएगी । अपवाद हो सकते हैं लेकिन आम पुलिस जन की बुराई बंद कर देंगे ।

यह विदित है कि लॉकडाउन के सामान्य जिंदगी की रफ्तार रुकी हुई है जरूरी सेवाओं को छोड़ कोई अन्य तमाम गतिविधियां ठप है। लोग आमतौर घरों में होने वाले कार्यक्रम भी शारीरिक दूरी और चार से पांच लोगों से ज्यादा एकत्रित न होने के नियम के चलते नहीं कर पा रहे हैं।

भागलपुर : कोतवाली के बाटा गली में महेंद्र जैन के घर में सिटी डीएसपी राजवंश सिंह के सामने जन्मदिन मनाती इशिता

ऐसे में पुलिस हर संभव सहायता लोगों तक पहुंचा रही है। ऐसा ही वाकया शनिवार देर रात भागलपुर में दो जगहों पर हुआ, जो पुलिस की मानवीय छवि को दर्शाता है। दरअसल कोतवाली इलाके में बाटा गली निवासी महेंद्र जैन की पोती इशिता और जगदीशपुर इलाके के फुलवरिया गांव निवासी मनोज कुमार दुबे की बेटी दीया का शनिवार को जन्मदिन था।

वे लोग लॉकडाउन के कारण जन्मदिन मना पाने में असमर्थ थे। जबकि दोनों बच्ची जिद पर अड़ी हुई थी। तभी महेंद्र जैन और मनोज कुमार दुबे ने जन्मदिन मनाने के लिए एसएसपी आशीष भारती के नंबर पर मदद मांगी। एसएसपी ने भी उनकी भावनाओं का सम्मान किया।

उन्होंने सिटी डीएसपी राजवंश सिंह और विधि व्यवस्था डीएसपी निसार अहमद शाह को दोनों जगहों पर केक और गिफ्ट लेकर जन्मदिन मनाने के लिए देर रात भेज दिया। देर रात सिटी डीएसपी राजवंश सिंह और कोतवाली इंस्पेक्टर अमर विश्वास दल बल के साथ ज्यों ही महेंद्र जैन के घर पहुंचे। स्वजनों में हड़कंप मच गया।

लेकिन जब उन्हें पता चला की एसएसपी ने इशिता के जन्मदिन मनाने के लिए केक और गिफ्ट भेजा है। तब स्वजनों के जान में जान आयी। यह देख इशिता खुशी से झूम उठी। बच्ची के दादा महेंद्र जैन एसएसपी और डीएसपी को धन्यवाद देते नहीं थक रहे थे।

सभी पुलिस के इस रूप को देख आश्चर्य कर रहे थे। इसके बाद घर और पुलिस की मौजूदगी में ही शारीरिक दूरी का पालन करते हुए इशिता से केक कटवाया गया। इसी तरह विधि व्यवस्था डीएसपी निसार अहमद शाह और बाईपास थानेदार सुनील कुमार झा जब फुलवरिया गांव पहुंचे तो वहां भी तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गयी।

जब दोनों गाड़ी से उतरे तो उनके हाथ में कोई नोटिस नहीं बल्कि केक और गिफ्ट का डिब्बा था। यह देख मनोज के परिवार वालों को कुछ समझ नहीं आया। तब डीएसपी ने उन्हें बताया की एसएसपी ने दीया का जन्मदिन मनाने के लिए केक और गिफ्ट भेजा है।

यह सुन घर वाले काफी भावुक हो गए। उन्होंने भागलपुर पुलिस को बहुत बहुत धन्यवाद दिया। फिर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए पुलिस वालों के सामने ही दीया ने जन्मदिन का केक काटा।

बच्चियों के जन्मदिन पर एसएसपी से इजाजत मांगी, उन्होंने डीएसपी को केक-गिफ्ट लेकर भेज दिया घर

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -