रोहतक यार्ड में खड़ी पैसिंजर ट्रेन में भीषण आग, तीन बोगियां जल कर नष्ट

रोहतक/(bpn) : हरियाणा के रोहतक में पैसेंजर ट्रेन में आग लगने से 3 डिब्बे बुरी तरह जल कर क्षतिग्रस्त हो गए। ट्रेन यार्ड में खड़ी इस ट्रेन को चार बजे दिल्‍ली के लिए रवाना होना था। दमकलों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, आग लगने के कारणों का पता किया जा रहा है। 04453 नंबर की गाड़ी 12 बजे दिल्ली से रोहतक आयी थी और शाम 4 बजे दिल्ली जाना था।


दिल्ली से आने के बाद ट्रेन कुछ देर तक प्लेटफार्म पर खड़ी रही। इसके बाद ट्रेन को यार्ड में खड़ी कर दी गई। जहां से उसे 4 बजकर पांच मिनट पर दोबारा दिल्ली के लिए रवाना होना था। दोपहर करीब दो बजकर 10 मिनट पर स्टेशन अधीक्षक को सूचना मिली कि ट्रेन की बोगी में आग लगी हुई है। स्टेशन अधीक्षक ने दमकल विभाग को सूचना दी। एक के बाद एक दमकल विभाग की सात गाड़ियों मौके पर पहुंची। तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक तीन बोगी जलकर राख हो गया।

इस दौरान दूसरे ट्रैक पर एक इंजन भी खड़ा हुआ था। जिसे आनन-फानन में वहां से हटाकर सुरक्षित बचा लिया गया। संयोग यह अच्छा रहा कि यार्ड में खड़ी ट्रेन में आग लगी ।यदि रेलवे स्टेशन पर खड़े रहने के दौरान आग लग जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था।