Midnipore Blast: अभिषेक बनर्जी की सभा होने के पहले TMC नेता के घर पर हुआ धमाका, तीन की हुई मौत

कोलकाता

DESK : पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर में बड़ा बम धमाका हुआ है। इस धमाके में तीन लोगों की मौत और दो लोग घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि ये धमाका टीएमसी के एक नेता के घर पर हुआ है। धमाके के बाद आसपास के इलाके मे हड़कंप मच गया है। ये धमाका भूपति नगर थाना इलाके के अर्जुन नगर में टीएमसी के बूथ अध्यक्ष राजकुमार मन्ना के घर पर हुआ है। बताया जा रहा है कि कांथी के भूपतिनगर थाना इलाके में एक टीएमसी नेता के घर पर देसी बम बनाया जा रहा था।

घटना की जानकारी मिलने पर भूपतिनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। देसी बम धमाके में दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। कांथी में अभिषेक बनर्जी की जनसभा से पहले विस्फोट की घटना ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। रात साढ़े 10.30 बजे हुए इस बम विस्फोट में 3 लोगों की मौत हो गई। शुरुआती छानबीन में पता चला है कि वहां देसी बम बनाने का काम चल रहा था।

तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की सभा स्थल से 40 किलोमीटर की दूरी पर यह ब्लास्ट हुआ। पूर्व मिदनापुर जिले के ब्लॉक-2 भगवानपुर के भूपतिनगर थाना क्षेत्र के नरयाबिला गांव में यह घटना हुई। मृतकों की पहचान राजकुमार मन्ना,उनके भाई देवकुमार मन्ना और विश्वजीत गायन के रूप में हुई है। राजकुमार मन्ना इलाके के तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर जाने जाते थे। इसके अलावा धमाके में दो लोग घायल हुए हैं। पश्चिम मिदनापुर के एक अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है।

सूत्रों के मुताबिक गांव में तृणमूल नेता के घर में बम बनाए जा रहे थे। बम बांधने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। अचानक तेज आवाज से पूरा इलाका दहल उठा। विस्फोट की चपेट में आने से मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई। एक की मौत अस्पताल में ले जाते हो गई। बताया जा रहा है कि कांथी में अभिषेक की सभा को लेकर तृणमूल कार्यकर्ताओं में पहले से ही तनाव चल रहा है। पश्चिम बंगाल में अगले साल मई में पंचायत चुनाव होने हैं। उससे पहले इस घटना के बाद ममता बनर्जी सरकार सवालों के घेरे में है।