West Bengal: मिलाद-उल-नबी के मौके पर मोमिनपुर और एकबालपुर में दो पक्षों में हुआ बवाल

कोलकाता

DESK : पश्चिम बंगाल के मोमिनपुर में इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया. इसके बाद यहां जमकर हिंसा और तोड़फोड़ हुई. कई दुकानों के साथ साथ वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई. इसके बाद इस पूरे इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. हिंसा को लेकर विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर मदद मांगी है.

चिट्ठी में शुभेंदु अधिकारी ने अमित शाह से केंद्रीय बल तैनात करने की मांग की है. मिली जानकारी के मुताबिक, मिलाद-उल-नबी के मौके पर मोमिनपुर और एकबालपुर में अचानक हिंसा भड़क गई. इसके बाद एक खास समुदाय ने एकबालपुर थाने का घे लिया. इसके बाद बेकाबू भीड़ ने सड़क पर खड़े वाहनों के अलावा आसपास की दुकानों में तोड़फोड़ की. यहां तक कई जगहों पर बम फेंकने की खबरें भी सामने आईं. इसके बाद पूरे इलाके में आरएएफ को तैनात कर दिया गया.

विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में उन्होंने अमित शाह से पश्चिम बंगाल के मोमिनपुर और एकबालपुर इलाकों में केंद्रीय बल तैनात करने की मांग की है. जिससे की कानून और व्यवस्था बनी रहे. इसके अलावा बीजेपी नेता सुकांत मजूमदार ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में कई वाहन सड़क पर पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं.

उन्होंने ममता सरकार पर तंज कसते हुए लिखा है कि एक शांतिप्रिय समुदाय ने अपने त्योहार मिलाद उन नबी को मनाते हुए हिंदुओं की दुकानों व बाइकों को तोड़ा गय़ा है. हमेशा की तरह इस बार भी ममता सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की और उन लोगों को खुलड़ा छोड़ दिया है.