Bodhgaya: बिहार के सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र कुमार* अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध महोत्सव सम्मान से सम्मानित

गया

Sivananda Giri: बिहार सरकार के पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन गया द्वारा जिले के बोधगया प्रखण्ड के कलचक्र मैदान में आयोजित तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध महोत्सव के समापन अवसर पर विश्वविख्यात रेत के जादूगर मधुरेंद्र कुमार को अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध सम्मान से नवाजा गया हैं। यह सम्मान बौद्ध महोत्सव 2023 के आयोजन अवसर पर कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट कला प्रदर्शन के लिए गया पर्यटन पदाधिकारी अभिषेक कुमार व राणा गौतम सहित उपस्थित अन्य पदाधिकारियों ने भी अपने हाथों से पूर्वी चम्पारण जिले के घोड़ासहन बिजबनी गांव निवासी सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र कुमार को स्मृति चिन्ह और पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित करते बधाई दी।

बता दें कि सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन गया के बुलावे पर बौध महोत्सव में देश विदेश तथा कई प्रदेशों से आने वाली सैलानियों के स्वागत के लिए बोधगया के कालचक्र मैदान में बनें मुख्य सांस्कृतिक पंडाल के बगल में बायीं ओर दो दिनों के कठिन मेहनत के बाद 20 फिट लंबी और 10 फिट ऊंची बालू पर गयाजी डैम, जलाशय के साथ बौद्धगया में स्थापित विश्वप्रसिद्ध महाबोधी बौद्ध मंदिर में विराजमान भगवान बुद्ध की भव्य तस्वीर बनाकर लिखा हर घर गंगा का जल। जिसे देख बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कुछ देर तक निहारते हुए मधुरेंद्र की कलाकृति को जमकर की प्रशंसा भी की थी।

मौके पर उपस्थित जिलाधिकारी डॉ त्याग राजन, वरीय उपसमाहर्ता सह पर्यटन के प्रभारी पदाधिकारी अभिषेक कुमार, बीडीओ सतीश कुमार बिहार के प्रसिद्ध लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत, बिहार के प्रसिद्ध मंच संचालनकर्ता सुधीर पांडेय, सुरेंद्र कुमार, रौशन कुमार, अन्य देशों से आयें बौद्धिस्ट मेहमानों समेत सैकड़ों स्थानीय आम लोगों ने भी इस सम्मान के लिए मधुरेन्द्र को शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़े :-