GAYA : गया एयरपोर्ट पर मिले चार कोरोना पॉजिटिव, दलाई लामा के कार्यक्रम को लेकर अलर्ट जारी

गया

Manoj Kumar : बिहार के गया में चार विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. आरटीपीसीआर जांच में सभी के पॉजिटिव होने की बात सामने आई है. इसके बाद सभी को आइसोलेट कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि चारों विदेशी में एक थाईलैंड, दो इंग्लैंड और एक म्यानमार का है. ये बोधगया के लिए आए हैं. इसी क्रम में गया एयरपोर्ट पर 2 से 5 परसेंट विदेशियों की कोरोना को लेकर आरटीपीसीआर जांच होती है. इसी आरटीपीसीआर जांच में सभी चारों विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

वहीं कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चारों को आइसोलेट कर दिया गया है, जिस होटल में उन्होंने बुकिंग कराई थी, उसी में उन्हें आइसोलेट किया गया है. इस संबंध में गया के सिविल सर्जन रंजन सिंह ने बताया कि 4 विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में यह सामने आया है, इसमें अधिकांश गंभीर नहीं हैं, लेकिन तमाम एहतियात बरतते हुए उनका इलाज किया जा रहा है. इसमें थाई समेत विभिन्न देशों के विदेशी हैं.

जानकारी हो कि बौद्घ धर्मगुरु दलाई लामा इन दिनों बोधगया में प्रवास कर रहे हैं. उनका टीचिंग प्रोग्राम 29, 30 और 31 दिसंबर को आयोजित है, जिसमें देश-विदेश के करीब 60 हजार से अधिक बौद्ध श्रद्धालु भाग लेंगे. उनके टीचिंग कार्यक्रम को लेकर कोरोना को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया गया है और अब 4 के पॉजिटिव मिलने के बाद हाई अलर्ट करते हुए कोरोना जांच में बढ़ोतरी शुरू कर दी गई है.मिल रही जानकारी के मुताबिक यदि इसी तरह कोरोना पॉजिटिव मिलते रहे तो बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा का टीचिंग कार्यक्रम प्रभावित हो सकता है.

इस संबंध में गया के सिविल सर्जन रंजन सिंह ने बताया कि गया एयरपोर्ट पर हुई जांच में 4 विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यह सभी बौद्ध धर्म गुरु के आगमन के गया एयरपोर्ट को पहुंचे. इस बीच उनकी आरटीपीसीआर जांच हुई और अब आई रिपोर्ट में उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. सभी को उनके द्वारा बुक कराए गए होटल में आइसोलेट कर दिया गया है.