Prayagraj : Allahabad University छात्रों के आंदोलन जारी, पीजी एडमिशन की प्रवेश प्रक्रिया की स्थगित

प्रयागराज

Prayagraj, Abhay : इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि को लेकर छात्रों के आंदोलन को देखते हुए इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने पीजी एडमिशन प्रक्रिया की स्थगित कर दी है. यूनिवर्सिटी के मुताबिक अगले आदेशों तक पीजी में एडमिशन प्रक्रिया स्थगित की गई है. बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में पीजी कोर्सेज में विभिन्न राज्यों के छात्रों को प्रवेश लेना है.

छात्रों के आंदोलन को देखते हुए पीजी एडमिशन की कोर कमेटी ने प्रवेश प्रक्रिया स्थगित करने का फैसला लिया है. छात्रों की सुविधा को देखते हुए पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन और पेपरलेस की जाएगी. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर एडमिशन प्रोफेसर आईआर सिद्दीकी ने यह जानकारी दी है.

बता दें कि इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की फीस में चार गुना तक की बढ़ोतरी किए जाने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. यह हंगामा रविवार को और बढ़ गया, जब छात्र संघ भवन पर अनशन के दौरान एक छात्र ने पुलिस पर अपने परिवार के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए आत्मदाह की कोशिश की थी.

इस मामले में प्रयागराज एसपी का बयान आया है. प्रयागराज एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा ने कहा, शांतिपूर्ण प्रदर्शन शुरू हुआ लेकिन थोड़ी देर बाद ये शांति भंग करने लगे. जानकारी मिली कि इनके द्वारा आत्मदाह किया जाएगा. इस तरह का प्रयास भी किया गया जिसमें एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. छात्रों ने विरोध-प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं ली थी, छात्र विश्वविद्यालय का माहौल खराब कर रहे थे इसलिए ये कार्रवाई की गई.