दल (दल _दल) से निकल कर करे पंचायत का विकास

बेतिया

अवधेश कुमार शर्मा, बेतिया : पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया के जी एम कालेज में एक दिवसीय जिला मुखिया संघ का बैठक की गई। मुखिया संघ की बैठक मे मुख्य अतिथि सौरभ कुमार विधान परिषद सदस्य ने कहा की लगातार जनप्रतिनिधियों के मामले को सदन में उठा रहे हैं और आगे भी आपके मामले को पुरजोर तरीके से उठाएंगे । वे अधिक समय घर पर ही देते हैं किसी भी पंचायत प्रतिनिधि को किसी प्रकार की समस्या हो तो वो हमे बताए हम उसके समाधान के लिए सदैव तत्पर हैं।

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष मिथिलेश कुमार राय ने कहा कि हमलोगो के अधिकार में लगातार चाहे वो केंद्र की सरकार हो या राज्य की सरकार दिन ब दिन कटौती करती जा रही है जो न्यायोचित नहीं है। इस पर हमे गंभीरता पूर्वक विचार करना होगा। अब हम जनप्रतिनिधि जागरूक हो गए हैं और सरकार से दो दो हाथ करने को तैयार है। बहुत जल्द न्यायलय में याचिका दायर की जाएगी।

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव राजू बैठा ने कहा कि बिहार और केंद्र सरकार के खिलाफ हम सभी मुखिया एकजुट होकर जनांदोलन का बिगुल फुकेंगे। चंपारण क्रांतिकारियो की भूमि है। सभी आंदोलन की शुरुआत भी यही से होती हैं। यह वही धरती है जिसने मोहन दास करम चंद गांधी को महात्मा गांधी बना दिया और ये वही धरती है जो अंग्रेजी सत्ता को खदेड़ दिया।

हमलोग बिहार सरकार और केंद्र सरकार के द्वारा मुखिया के अधिकारो में लगातार हो रही कटौती एवम ग्राम सभा में सरकार का बेवजह हस्तक्षेप के विरुद्ध आंदोलन का शुरुआत किया है। जिसका परिणाम 2024 के लोक सभा एवम 2025 के विधान सभा चुनाव में दोनो सरकार को दिखाएंगे। कार्यकम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अफसर इमाम ने किया, सभा में करीब 225 मुखिया उपस्थित रहे।