सुलहनीय वादों को नेशनल लोक अदालत में 12 नवंबर 2022 को निपटारा कराएं

बेतिया

Bettiah, Awadhesh Kumar Sharma : पश्चिम चम्पारण जिला वन प्रमंडल पदाधिकारीगण के साथ आगामी नेशनल लोक अदालत दिनांक 12.11.2022 के सफलता को एक बैठक की गई। जिसमें विजय आनन्द तिवारी जिला न्यायाधीश सह अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकार शामिल हुए। जिसमें वन प्रमंडल पदाधिकारियों के साथ चर्चा की गई।

जिला की अत्यधिक अधिक से अधिक सुलहनीय वन वादों का निपटारा अगामी नेशनल लोक में कराना सुनिश्चित किया जाए। जिस पर वन प्रमंडल पदाधिकारियों ने कहा कि वादों को चिन्हित कर पक्षकारों को नोटिस कराया जा रहा है, तथा अधिक से अधिक सुलहनीय वन वादों का निपटारा कराया जाएगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकार पश्चिम चम्पारण के सचिव कुमार धीरेन्द्र राजाजी भी आगामी नेशनल लोक अदालत के सफलता को विभिन्न विभागों के सरकारी पदाधिकारीगण के साथ बैठक किया।

उपर्युक्त बैठक में उपस्थित बाट माप नियंत्रण पदाधिकारी एवं बीमा कम्पनियों के प्रबंधकों तथा उनके अधिवक्ताओं को निर्देशित किया गया कि सभी अपने अपने क्षेत्राधिकार से संबंधित सुलहनीय वादों का अधिक से अधिक निष्पादन कराने को वैसे वादों की सूची तैयार कर अगले बैठक में साथ लाएं। जिसमें सुलह की सुलह की अधिक से अधिक संम्भवाना हों तथा ऐसे वादों के पक्षकारों को नोटिस निर्गत करने एवं प्रचार प्रसार करने को निर्देशित किया गया।

यह भी पढ़े..