आसमान छूती महंगाई- नई शिक्षा नीति के विरोध, देश में जातीय गणना कराने की मांग, मोदी सरकार के विरुद्ध युवा राजद 5 जून 2023 को जिला मुख्यालय पर महाधरना प्रदर्शन करेगा: मुकेश यादव

बेतिया

अवधेश कुमार शर्मा, बेतिया : पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया स्थित बानुछापर के एक निजी होटल में युवा राजद जिलाध्यक्ष मुकेश यादव की अध्यक्षता में युवा प्रखंड अध्यक्षों एवं जिला कमिटी की एक आवश्यक बैठक शनिवार को सम्पन्न हुई l इस दौरन 5 जून 23 को संपूर्ण क्रांति दिवस पर पार्टी ने सभी जिला मुख्यालय पर महाधरना का निर्णय लिया है। उपर्युक्त कार्यक्रम को को सफल बनाने के लिए बैठक कर विचार विमर्श किया गया। उपर्युक्त बैठक में मुख्य अतिथि राजद अध्यक्ष साहेब हुसैन ने कहा कि केंद्र सरकार ने साजिश अंतर्गत जाति गणना पर न्यायालय द्वारा रोक लगवा दिया गया है। उपर्युक्त सभी आमजन मानस के मुद्दे को लेकर युवा राजद आम लोगों के बीच गांव-गांव तक पहुंचेगा।

बैठक को संबोधित करते हुए युवा राजद अध्यक्ष मुकेश यादव ने कहा कि भारत सरकार से पूरे देश में जातीय गणना की माँग के साथ बढ़ती महंगाई, नई शिक्षा नीति के विरुद्ध 5 जून 2023 को जिला मुख्यालय पर महाधरना अयोजित करना है। उपर्युक्त महाधरना को ऐतिहासिक बनाने के लिए उसकी तैयारी बैठक शनिवार को सम्पन्न हुई। श्री यादव ने यह भी कहा कि जातीयगणना महत्वपूर्ण कारक हैं, जो मनुष्य को समाजिक, राजनैतिक और अर्थिक स्तर पर पहचान देती हैं।

इसी कारण भाजपा जातिगत गणना नहीं करा रही, न करने दे रहीं, जिससे जातिवादी सामंतवाद का वर्चस्व बना रहे। भाजपा नहीं चाहती हैं कि धन, धरती, शिक्षा, नौकरी, बराबरी का हिस्सा राजपाट दलित, शोषित, वंचित, पिछड़ों एवं अतिपिछड़ों के पास जाए। जिला अध्यक्ष ने पदाधिकारियों को बताया कि केंद्र की मोदी सरकार लगातर देश के सरकारी सम्पति बेच रहीं और 2 व्यक्तियों को मुनाफा पहुचाने के लिए आम जनता की जेब ढीला कर रही है, महंगाई-बेरोजगारी देश में चरम सीमा पर आसमान छू रही है।

बावजूद इसके चुनाव में हिंदूओं की भावना भड़काकर उन्हे जन कल्याणकारी मुद्दों से भटका रही है। बीजेपी धर्म व संप्रदाय के नाम पर नाम पर वोट मांगती हैं। केंद्र सरकार की नई शिक्षा नीति लागू करने के पीछे बड़ी साजिश है, जिससे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी तथा अल्पसंख्यक के गरीब बच्चों को शिक्षा से वंचित किया जा सके। जिससे वे अपने अधिकार को नहीं ढूंढ़ सके। निजी विश्वविद्यालय के आने से वर्तमान आरक्षण नीति को समाप्त करना है।

अंत में महंगाई मोदी सरकार की विफलता हैं, यही सभी ज़नसरोकार के मुद्दों को लेकर आंदोलन का शंखनाद किया जाएगा और तत्काल में विभिन्न राज्यों से भाजपा का सफ़ाया हो गया है। आसन्न लोकसभा चुनाव 2024 में केंद्र से भाजपा को उखाड़ फेंकना हैं। गुलाम कादिर ने कहा कि महंगाई के अन्य सभी समस्याओं से जनता को राहत मिल सके। सभा खत्म होने के उपरांत रजनीश यादव को युवा जिला सचिव, रितेश कुमार को लौरिया नगर मनोनीत किया।

बैठक में शामिल अनीता भारती, युवा जिला प्रधान महासचिव रवि सर्राफ, शंकर चौधरी, कैफ, सोनू पाठक, इर्शाद आलम, मुलायम यादव, प्रभु यादव, सोहराब, कादिर, सोहेल, नीरज तिवारी, रैफुल आज़म, अमजद खान, संजय यादव, उमेश, शहबाज के साथ सभी युवा प्रखंड अध्यक्ष एवं जिला कमिटी के सक्रीय साथियों ने सभा को संबोधित करते हुए विचार व्यक्त किया।