कांग्रेस के पूर्व मंत्री उमंघ सिंघार पर पत्नी ने लगाया रेप का आरोप, मामला दर्ज

मध्य प्रदेश

Desk : कांग्रेस के पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के खिलाफ उनकी पत्नी ने रेप का केस दर्ज कराया है। पत्नी ने यह आरोप लगाया है कि पीडब्लूडी दफ्तर के पीछे विधायक आवास पर एक साल तक उमंग सिंघार ने उनके साथ दुष्कर्म, मारपीट और अभद्र व्यवहार किया है। इसके साथ ही विधायक की पत्नी ने मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है। नौगांव पुलिस ने इन आरोपों के आधार पर सिंगार के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 377 और 498 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

पूर्व मंत्री की पत्नी ने अपने आरोप पत्र में लिखा है कि वह पीडब्लूडी के पीछे धार में रहती थी। उमंग सिंघार से मेरी जान पहचान एक प्रोग्राम में हुई थी। फिर सिंघार से फोन पर बातचीत होने लगी। इस दौरान विधायक ने कहा कि मैं तुमसे शादी करूंगा, इसलिए अब तुम मेरे साथ मेरे घर रहने चलो। उनकी पत्नी ने बताया कि इसके बाद मैं भोपाल और धार में उनके साथ रही। यहां पर उमंग सिंघार ने मुझे शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण किया।

जब उससे शादी करने को कहा तो आनाकानी करने लगे। मामले की शिकायत पुलिस में करने की धमकी देने पर शादी तो की पर बहुत बुरा बर्ताव करने लगे। वे मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। मेरे अश्लील वीडियो बनाकर मुझे ब्लैकमेल करते थे। जिसके बाद मैंने पहले जबलपुर थाने में शिकायत की थी, जहां से धार पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद धार पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया।