कैबिनेट से स्वीकृति के बाद 32 नंबर रेलवे गुमटी पर ROB का होगा निर्माण: सांसद नित्यानंद राय

0
215

समस्तीपुर (डॉ राजन वर्मा ): बिहार में लंबित  48  आरओबी का प्रस्ताव हमने पारित करवाया था। जिसमें से  प्रथम सूची में 10 आरोबी के निर्माण का कार्य प्रारंभ हो गया है। जिसमे उजियारपुर लोकसभा का स्थानीय 32 नंबर सी रेलवे समपार भी शामिल  है ।इसकी सारी प्रक्रिया  पूरी कर ली गई है। शीघ्र रेल विभाग एवं बिहार सरकार के कैबिनेट से स्वीकृति मिलने के बाद इसका कार्य प्रारंभ हो जाएगा  उक्त बातें हैं;  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह स्थानीय सांसद नित्यानंद राय के जिन्होंने आज स्थानीय दलसिंह सराय रेलवे स्टेशन परिसर में उन्नयित प्रथम श्रेणी महिला एवं पुरुष प्रतीक्षालय तथा सर्कुलेटिंग एरिया के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कही। साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ अड़चनों के कारण इस रेलवे समपार रेल गुमती के निर्माण में विलंब हुआ है।मगर इसके निर्माण की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

बिहार सरकार के कैबिनेट से स्वीकृति मिलते ही इसका  कार्य प्रारंभ हो जाएगा। बताते चलें कि 32 नंबर गुमटी पर काफी लंबे समय से जाम की समस्या से निजात हेतु आरोबी के निर्माण की मांग की जा रही थी। इसके निर्माण के लिए पिछले चुनाव में बनाने का वादा भी सांसद ने किया था। साथ ही आगे उन्होंने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 3 मार्च को  जनतांत्रिक गठबंधन द्वारा गांधी मैदान में रैली आयोजित की गई है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यकाल में किए गए कार्यों को रेखांकित करते हुए जनता को हिसाब देंगे। साथ ही इस रैली में जनता भी हिसाब मांग सकती है।

वहीं उन्होंने इस रैली में  काफी संख्या में लोगों को भाग लेने की अपील की। आतंकवाद की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि 21वीं शदी हिंदुस्तान का है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय सेना को तारीख, दिन एवं समय पुलवामा की घटना के बाद दे दिया है और जल्द ही आतंकवाद का खात्मा  प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हो जाएगा। समारोह की संबोधित करते हुए सोनपुर मंडल के डीआरएम अतुल्य सिन्हा ने कहा कि रेल मंडल में 49 करोड़ रुपए की लागत से यात्रा के  सुविधा के लिए कई तरह के कार्यों को कराया जा रहा है। भारतीय रेल यात्रियों की सुविधा के लिए कटिबद्ध है और हम भी लगातार प्रयासरत्न हैं की यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिल सके।

साथ ही उन्होंने कहा कि स्थानीय रेलवे स्टेशन पर चल रहे पैदल पाथ पुल का निर्माण कार्य तीन-चार महीने में पूरा कर लिया जाएगा  जिससे कि यात्रियों को और बेहतर सुविधा यहां मिल पाएगी। समारोह का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन सीनियर डीसीएम एके पांडे ने किया ।मौके पर पी आरआई संतोष कुमार सिंह, स्टेशन अधीक्षक अर्जुन कुमार सिंह, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रामशुमिरण सिंह, भाजपा नेता सामंत कुमार चौधरी, अनिल कुमार सिंह ,सत्यवंत कुमार चौधरी,सहित काफी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एवं रेलवे के आला अधिकारी आदि मौजूद थे।