अररिया: मतदाताओं को जागरूक करेंगे बीएलओ

0
128

अररिया/प्रतिनिधि: लोकसभा चुनाव को ले वोटरों को जागरूक सहित कई महत्वपूर्ण मामलों को लेकर बुधवार को प्रखंड मुख्यालय परिसर में बीएलओ की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई जिसकी अध्यक्षता जिला पदाधिकारी बैद्यनाथ यादव ने की। बैठक में वोटर्स को जागरूक करने के लिए विस्तृत चर्चा हुई और कार्ययोजना बनायी गयी। इसके अलावा विगत चुनाव में जिन जिन बूथों पर 50 फीसदी से कम मतदान हुए उसके चिन्हित कर वहां अभियान चलाने आदि का भी निर्णय लिया गया।

बैठक में खासकर इभीएम और वीवी पैड जागरूकता कार्यक्रम चलाने, चुनाव पाठशाला का गठन और बैठक आयेाजित करने, बहिष्कार करने वालो बूथों को चिन्हित कर कारणों को जानने, बाहर रहने वाले निर्वाचकों की सुची बनाकर संपर्क नंबर लेने, वोटर लिस्ट में व्याप्त विसंगतियो को दूर करने, मृत व्यक्तियों का प्रपत्र विलोपित करने, 18-19 वर्ष के छूटे निर्वाचकों का नाम जोड़ने के लिये प्रपत्र 06 में आवेदन लेने, निर्वाचन सूची में महत्वपूर्ण व्यक्तियों के नामों का सत्यापन करने और फर्जी निर्वाचकों को विलोपन करने सहित कई महत्वपूर्ण मामलों का विस्तृत चर्चा हुई और समाधान की दिशा मे योजना तैयार किया गया।

इस मौके पर डीएम ने कहा कि चुनाव हमारी सबसे बड़ी लोकतांत्रिक जिम्मेवारी है और इसके लिए हमें तन मन से लगना होगा। डीएम ने कहा कि खासकर जिन बूथों पर 50 फीसदी से कम मतदान हुए है और जिन कारणों से बूथों पर बहिष्कार किया जाता है इसे जानना और इसका समाधान काफी जरूरी है। उन्होने बीएलओ को निर्वाचन का सबसे पहलू बताया और सक्रियता बरतने की बात कही।

मौके पर उपनिर्वाचन पदाधिकारी अविनाश चन्द्रा, बीडीओ अमित आनन्द, सीओ अभयकांत मिश्रा, कार्यपालक दंडाधिकारी व प्रभारी एसडीओ विनय शंकर शर्मा, राघव मिश्रा, राजेश कुमार, विश्वजीत पंकज, अमजद अली, कमल किशोर, मोजाहिद, दिग्विजय, बीएलओ क्रमश: अनिल कुमार पौद्दार, मीना देवी, उषा रानी, प्रकाश चंद विश्वास, नीरज कुमार, अरविन्द कुमार, संजीव झा, तवरेज आलम, सहित सभी 292 बीएलओ और सुपरवाइजर मौजूद थे।