ARRAH : रामनवमी जुलूस में बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़े, कार्यकर्ताओं ने लगाए आरके सिंह मुर्दाबाद के नारे

आरा

VIKAS SINGH : आरा में आज रामनवमी जुलूस में बीजेपी कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गये. रामनवमी के मौके पर निकाली गयी शोभायात्रा में आरा के सांसद और केंद्रीय मंत्री राजकुमार सिंह खुद मौजूद थे. उनके सामने ही बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने आरके सिंह मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिये. इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच आपस में ही जमकर मारपीट हुई। आरा में निकली इस रामनवमी शोभायात्रा में मारपीट के बाद भगदड़ की स्थिति उत्पन हो गई. भगदड़ में कई लोगों को चोट लगने की सूचना भी आ रही है, जिनका इलाज आरा के सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी है।

घटना गुरूवार की दोपहर में हुई. रामनवमी शोभायात्रा में केंद्रीय मंत्री और भोजपुर सांसद आरके सिंह के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए जाने लगे. आरा शहर के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत अबरपुल के पास भगवा पगड़ी बांधे युवकों ने आर के सिंह मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिये. उस वक्त खुद आर के सिंह भी रामनवमी शोभायात्रा में मौजूद थे. जब मुर्दाबाद के नारे लगे तो आर के सिंह समर्थकों ने भी मोर्चा संभाल लिया. दोनों पक्षों के बीच तू-तू मैं-मैं शुरू हुई और फिर देखते ही देखते बात बढ गयी।

कुछ ही देर बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट होने लगी. दो गुटों की भिडंत के बाद रामनवमी शोभायात्रा में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई. लोग मारपीट से डर कर इधर-उधर भागने लगे. भागने के दौरान कई लोग गिर कर घायल हो गये. वहीं मारपीट में कुछ लोगों को चोट आयी है. उन्हें इलाज के आरा के सदर अस्पताल में ले जाया गया। मारपीट की घटना के बाद रामनवमी शोभायात्रा में मौजूद पुलिसकर्मियों ने स्थिति को काबू किया. पुलिसकर्मियों को भी स्थिति को संभालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. हालांकि पुलिस ने अब तक किसी को गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया है।