39 C
Delhi
Homeबिहारआरारक्तदान कर युवाओं ने पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

रक्तदान कर युवाओं ने पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

- Advertisement -spot_img


आरा/जगदीशपुरअभिषेक कुमार : आतंक और नफरत के खिलाफ अमन व एकजुटता का संदेश देने समेत शहीदों के सम्मान में बुधवार को एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। भोजपुर जिले के जगदीशपुर के दुलौर स्थित राजेन्द्र हॉस्पिटल के प्रांगण में आयोजित हुए इस रक्तदान शिविर में विभिन्न प्रखंडों के दर्जनों सामाजिक संगठनों से जुड़े युवाओं ने भाग लिया।रक्तदान को लेकर युवाओं का जोश एवं उत्साह देखते ही बन रहा। इस रक्तदान शिविर की शुरुआत पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धाजंलि देने के साथ प्रारंभ हुआ। शहीदों के तैलचित्र के समक्ष संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित व पुष्प अर्पित करते हुए हॉस्पिटल के प्रबंध डॉ.अनिल कुमार सिंह, जगदीशपुर थानाध्यक्ष धर्मेंद्र भारती, राजद नेता गोरख नाथ सिंह, रामनवमी समिति अध्यक्ष आकाश कुमार, एबीवीपी मीडिया प्रभारी सूरज कुमार राठी, जदयू नेता मिलिन्द चौधरी,रंजन सिंह समेत उपस्थित अन्य युवाओं ने आतंकवाद के खिलाफ अमन व शांति को मजबूत करने का संकल्प लिया।

वहीं इस रक्तदान शिविर का नेतृत्व कर रहे समाजसेवी सह डॉक्टर अनिल कुमार सिंह ने कहा कि हम लोगों को भारतीय सेना में जाने का अवसर तो नहीं मिला। लेकिन जवानों की शहादत दिल को मर्माहत कर रही है। युवाओं में राष्ट्रसेवा से सम्बंधित कार्यों में  दिलचस्पी एवं सेवाभाव का उत्साह देशहित के लिए अच्छी बात है।आगे उन्होंने कहा कि देश सेवा के कई माध्यम हो सकते हैं।ईमानदारी से किसी भी कार्य के प्रति समर्पित होना, सामाजिक जीवन में आकर लोगों को सेवा करना, जरूरतमंदों के साथ खड़ा होना आदि भी देशसेवा ही है।उक्त शिविर में कुल 25 युवाओं ने रक्तदान किया। रक्तदान करने वालों में जदयू प्रखंड प्रवक्ता मिलिन्द चौधरी, रामनवमी समिति के सचिव मोहित राज,कुलदीप पटवा,प्रभात जी,भास्कर पांडेय,अमर चौबे,राहुल रंजन,शिवम् कुमार गुप्ता , आदित्य प्रकाश,संजय कुमार शाह,राजीव कुमार सिंह,भोला जी, टिंकू सिंह, अभिनाश सिंह, लवकुश शर्मा, नीतीश कुमार,संतोष कुमार राजीव रंजन आदि थे।

वहीं रक्तदान कर रहे युवाओं ने बताया है कि हम सभी इस रक्तदान रूपी आहुति के माध्यम से शहीदों की आत्माओं के लिए ईश्वर से यही प्रार्थना करते हैं कि उनके कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिले और आतंक समर्थक राष्ट को दुनिया के मानचित्र से अलग-थलग कर दिया जाए। वहीं रेडक्रॉस सोसाइटी के सदस्यों ने बताया कि ये केवल रक्तदान शिविर नहीं बल्कि एक यज्ञ है।इस आयोजन को सफल बनाने में संजय भारती,पंकज कुमार, कुमार आनंद, सूरज कुमार राठी, रंजन सिंह, कुन्दन चौबे, अमन राज, अभिनाश सिंह, रवि गुप्ता गणेश प्रसाद, आलोक कुमार समेतअन्य लोगों की विशेष भूमिका रही।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -