31.1 C
Delhi
Homeबिहारबांकाबिहार के बांका जिले से जुड़े पुलवामा हमले के तार, छापेमारी में...

बिहार के बांका जिले से जुड़े पुलवामा हमले के तार, छापेमारी में एक संदिग्ध गिरफ्तार

- Advertisement -spot_img

स्टेट डेस्क : 14 फ़रवरी को जम्मू के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गये थे. पुलवामा में हुए इस आतंकी हमले के तार अब बिहार के बांका जिले से जुड़े मिल रहे हैं. बांका के बाघा के शंभूगंज थाना क्षेत्र के बेलारी गांव में छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है.

हिरासत में आये युवक का नाम रेहान बताया जा रहा है। इस मामले में पुलिस कुछ भी बताने से इनकार कर रही है। फिलहाल उसके घर में पांच सौ किलो आरडीएक्स छुपाये जाने का इनुपट खुफिया विभाग को मिला है। इसका खुलासा खुफिया विभाग के एक पत्र से हुआ है।

सूत्रों के अनुसार पुलवामा हमले में खुफिया रिपोर्ट के आधार पर गिरफ्तारी की संभावना जताई जा रही है। चिह्नित आतंकी इससे पहले 2001 में संसद पर आतंकी हमले में भी शामिल था। इसके अलावा बिहार और झारखंड में भी पुलिस की छापेमारी जारी है।

इस संबंध में पूछने पर बांका की एसपी स्वप्ना जे मेश्राम ने सिर्फ इतना ही कहा कि जो कुछ भी है, उसकी जांच चल रही है। मुझे इस संबंध में कुछ नहीं कहना। विशेष शाखा ने राज्य में अलर्ट जारी किया है। बताया गया है कि चिह्नित आतंकी 2001 में संसद पर हुए हमले में भी शामिल था और पुलवामा हमले में भी उसका हाथ है।

विशेष शाखा ने बताया है कि आईएसआई से जुड़े आतंकी भारत के इतिहास के सबसे बड़े आतंकी घटना को अंजाम देने की ताक में हैं। बांका क्षेत्र के चिह्नित आतंकी के घर से आत्मघाती बनकर अंडरग्राउंड हुई महिला पब्लिक प्लेस को निशाना बना सकती है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -