छुट्टी पर घर आये सैन्य अधिकारी व उनके परिजनों ने रक्तदान कर दी पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि

0
52

बेगूसराय/विनोद कर्ण: पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने का बेमिसाल व अनुकरणीय उदाहरण बेगूसराय में देखने को तब मिली जब छुट्टी पर अपने घर आए सैन्य अधिकारियों और उनके परिवार के लोगों ने सोमवार को रक्तदान शिविर का आयोजन कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

सैन्य अधिकारी किशन गुप्ता के नेतृत्व में चट्टी रोड स्थित रामदयाल मसकरा गली में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था. रोटरी ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित इस रक्तदान शिविर में छुट्टी पर घर आये सैन्य अधिकारियों और जवानों के साथ ही उनके परिवार वालों और सामाजिक संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. बड़ी संख्या में महिला रक्तदाताओं ने शहादत को श्रद्धांजलि के तौर पर रक्तदान किया.

हौसला आफजाई को पहुंचे एएसपी अभियान

वहीं रक्तदाताओं का हौंसला आफजाई करने की खातिर एएसपी अमृतेश कुमार, फिजिशियन डॉ. राहुल कुमार, रक्तदान- जीवनदान रक्तदाता समूह के संयोजक नितेश रंजन, मारवाड़ी महिला मंच की अध्यक्ष सरिता सुल्तानिया सहित अन्य सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे.

मौके पर एएसपी अमृतेश कुमार ने कहा कि रक्तदान एक नेक कार्य है और जिस तरह से छुट्टी पर घर आये फौजी अधिकारियों और उनके परिवार के लोगों ने पुलवामा के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि के तौर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया है वो काफी सराहनीय है. वहीं डॉ. राहुल कुमार ने कहा कि सेना चाहे सरहद पर हो या शहर में हमेशा देश और देशवासियों की सुरक्षा के बारे में सोचती है और रक्तदान कर भी ये लोगों की जीवन रक्षा में अपना अहम योगदान दे रहे हैं.

शहीदों के नाम 26 रक्तदान

ये रक्तदान शिविर पुलवामा के शहीदों के सम्मान का एक बेहतर स्वरूप है. रक्तदान शिविर में अंकुर कुमार, पीयूष कुमार, सोनू कुमार, पंकज कुमार, दीपक कुमार, सुमित कुमार, पंकज कुमार सोनी, राजेश राज, मुरारी साह, नवनीत कुमार, दीपांशु रंजन, राजेन्द्र राजा, संजू रानी वार्ड 34 के निगम पार्षद राजेश कुमार सहित कुल 26 लोगों ने रक्तदान किया.