बेगूसराय में मोदी पटना मेट्रो एवं कई अन्य योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

0
469

बेगूसराय/(प्रतिनिधि): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को बेगूसराय में कई महत्वपूर्ण योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. बताते चलें की प्रधानमंत्री के बिहार दौरे को लेकर काफी बेहतर इंतजाम किये गए हैं. सुरक्षा से लेकर लोगों की सुविधाओं का भी पूरा ख्याल रखा गया है.

योजनाओं में मुख्य रूप से जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण रेल, आवासन और शहरी कार्य, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत कई अन्य परियोजनाएं शामिल हैं जिनका शिलान्यास व उद्घाटन किया जाना है।

शिलान्यास / कार्य का आरंभ :

1-30 MLD क्षमता का निर्माण और सीवरेज परियोजनाओं के लिए 96.54 किमी नेटवर्क बिछाना, करमलीचक में सीवरेज नेटवर्क को शामिल किया गया है और बाढ़, सुल्तानगंज और नौगछिया में इंटरसेप्सन एवं डाइवर्जन (आई एंड डी) और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) योजनाएं।

2-पटना मेट्रो रेल परियोजना

31.39 किमी कुल के लंबाई के दो गलियारे शामिल हैं। दानापुर से मीठापुर (11 स्टेशनों के साथ 16.94 किमी) और पटना स्टेशन से न्यू आईएसबीटी (12 स्टेशनों के साथ 1449 किमी)।

3-विभिन्न स्थानों पर 22 अमृत परियोजना

4- सारण (छपरा ) में मेडिकल कॉलेज की स्थापना, भागलपुर और गया में सरकारी मेडिकल कॉलेजों का उन्नयन।

उद्घाटन राष्ट्र को समर्पण

5. पटना रिवर फ्रंट विकास – पहला चरण। 16 घाटों, 4.9 किमी विहार स्थल 3 बहुउद्देशीय इमारत और एक श्मशान शामिल है.
6. रांची- पटना एसी साप्ताहिक एक्स्प्रेस। हजारीबाग, कोडरमा, गया के माध्यम से रांची और पटना के बीच सीधी कनेक्टिविटी और जहानाबाद स्टेशन हजारीबाग क्षेत्र के यात्रियों को लाभान्वित करने के लिए बरौनी, कटिहार, कुमेदपुर, मुजफ्फरपुर, सुगौली, बेतिया, सुगौली, रक्सौल, फतुहा, इस्लामपुर और बिहारशरीफ़-धनियावन रेल खंडो का विद्युतीकरण शामिल है।