35.1 C
Delhi
Homeबिहार3100 हजार करोड़ की सौगात लेकर पहुंचेंंगे मोदी, लिखेंगे विकास की इबारत...

3100 हजार करोड़ की सौगात लेकर पहुंचेंंगे मोदी, लिखेंगे विकास की इबारत : प्रभारी मंत्री विजय सिन्हा

- Advertisement -spot_img

बेगूसराय/(विनोद कुमार कर्ण): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 फरवरी को बेगूसराय के उलाव हवाई अड्डे से विकास की इबारत लिखेंगे. जहां से 3100 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. यहां बदलते बिहार, सकारात्मक विचार का नजारा साफ तौर पर दिखेगा. यह बातें जिले के प्रभारी सह श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने गुरुवार को एनडीए की ओर से होटल ताहिती में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि 6 हजार करोड़ की लागत से न सिर्फ यहां फर्टिलाइजर कारखाना का आधारशिला रखी जाएगी बल्कि पटना में 13 हजार करोड़ रुपये से बनने वाली मेट्रो रेलवे का शिलान्यास भी यहीं से करेंगे. साथ ही बरौनी रिफाइनरी में 8800 करोड़ रुपये की विस्तारीकरण योजना को भी हरी झंडी दिखाएंगे. इसके अलावा भी कुछ और योजना शामिल है जिसकी सूचना कल अधिकारिक तौर पर मीडिया को उपलब्ध करा दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की यात्रा को लेकर जन-जन में उत्साह है, क्योंकि यहां से बेगूसराय ही नहीं बल्कि पूरे बिहार के विकास का मार्ग प्रशस्त होने वाला है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की सबसे बड़ी खासियत यह रही है कि पारदर्शिता, गुणवत्ता के साथ समय सीमा के अंदर योजना का पूरा कराना. उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ भ्रष्टाचार से ग्रसित होकर नकारात्मक भाव पैदा करने की कोशिश की जा रही है. जिसका जवाब विकास कार्यों से ही दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि न सिर्फ बेगूसराय बल्कि देशस्तर पर मोदी के कार्यों की प्रशंसा की जा रही है. इसका ताजा उदाहरण लोकसभा में पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव का भाषण है जिसमें उन्होंने मोदी को फिर से पीएम बनने की दुआ दी है.

एनडीए सरकार में ही हुआ बरौनी रिफाइनरी के क्षमता का विस्तार

इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सह विधान परिषद में सत्तारूढ़ दल के उपमुख्य सचेतक रजनीश कुमार ने कहा कि बरौनी रिफाइनरी जब से स्थापित हुआ है तब से पहली बार अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार में इसके क्षमता को विस्तार कर 3 से 6 मिलीयन टन और अब नरेंद्र मोदी की सरकार में 6 से 9 मिलीयन टन क्षमता का विस्तार किया जा रहा है. जिससे बरसों पुरानी पेट्रोकेमिकल कारखाना की मांग पूरा होने का मार्ग प्रशस्त होगा. पेट्रोकेमिकल कारखाना खुलने के मानक के लिए क्षमता का विस्तार बड़़ी उपलब्धि है. उन्होंने कहा कि यहां का फर्टिलाइजर कारखाना वर्षों से से बंद था.

पीएम मोदी जी की सरकार ने उक्त स्थल पर नया कारखाना लगाने का निर्णय लिया है जिसका आधारशिला रखने वे आ रहे हैं. इससे पूर्व वे गंगा नदी पर सिक्स लेन पुल का शिलान्यास कर चुके हैं जिसका काम तेजी से चल रहा है. उन्होंने कहा कि इन सब कामों को लेकर सांसद स्व. भोला प्रसाद सिंह प्रधानमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराते रहे हैं, जिसका प्रतिफल है कि आज उनका सपना साकार हो रहा है. इस मौके पर जदयू जिला अध्यक्ष भूमिपाल राय ने कहा कि 17 फरवरी बेगूसराय के लिए ऐतिहासिक क्षण होगा. इसका गवाह हर कोई बनना चाह रहा है. इसलिए भारी संख्या में लोग इसमें पहुंचेंगे.

लोजपा के जिला अध्यक्ष प्रेम कुमार पासवान ने कहा कि यह पहले प्रधानमंत्री हैं जो सौगात लेकर यहां आ रहे हैं. यही कारण है कि सभी पंचायतों से लोग इनको सुनने यहां पहुंचेंगे. भाजपा जिला अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि मोदी जी के आगमन को लेकर पूरे जिले में उत्साह है. हवाई अड्डा का तिनका-तिनका लोगों से खचाखच भरा होगा. इस मौके पर पूर्व सांसद भोला सिंह की पुत्रबधू वंदना सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता मिथिलेश कुमार सिंह तथा जिला भाजपा के प्रवक्ता शुभम कुमार मौजूद थे.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -