शहीदों के सम्मान में रक्तदान कर नियोजित शिक्षकों ने दी श्रद्धांजलि

0
202

बेगूसराय/विनोद कर्ण : आतंक और नफरत के खिलाफ अमन व एकजुटता के लिए, शहीदों के सम्मान में टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट बेगूसराय ने 24 फरवरी को रक्तदान शिविर का आयोजन किया. स्थानीय सदर अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर में जिले के विभिन्न प्रखंडों से दर्जनों शिक्षकों ने भाग लिया. रक्तदान को लेकर शिक्षिकाओं ने खासा उत्साह दिखा. शिविर की शुरुआत पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धाजंलि देने के साथ प्रारंभ हुई.

शहीदों के तैलचित्र के सामने दीप प्रज्ज्वलन व पुष्पार्पण करते हुए शिक्षकों ने आतंकवाद के खिलाफ अमन व अक्षुण्णता को मजबूत करने का संकल्प लिया. रक्तदान शिविर की शुरुआत करते हुए जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण महाविद्यालय शाहपुर के प्राध्यापक दीपक सावरकर ने कहा कि शिक्षकों ने हमेशा समाज को शिक्षा के साथ ही संदेश देने का काम किया है. बेगूसराय में यह पहला मौका है जब कोई शिक्षक संगठन रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहा है और सबसे खास बात यह कि ये रक्तदान शिविर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि के तौर पर समर्पित है.

मौके पर मौजूद TSUNSS गोप गुट के जिला अध्यक्ष मुकेश मिश्रा ने कहा कि शिक्षक समुदाय आतंकवाद के खिलाफ चल रहे जंग को चट्टानी मजबूती देने का काम करता रहा है. राष्ट्रीय चेतना के विकास में शिक्षकों ने हर दौर में बढ़- चढ़कर भूमिका निभायी है.

जिला महासचिव ज्ञानप्रकाश ने शिक्षक समुदाय से रक्तदान शिविर में भाग लेने वाले शिक्षकों के प्रति आत्मीय आभार व्यक्त किया. रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं का हौसला अफजाई करने बेगूसराय नगर निगम के महापौर उपेन्द्र प्रसाद सिंह व उप महापौर राजीव रंजन भी पहुंचे.

उन्होने शहीदों के सम्मान में शिक्षकों के इस प्रयास की सराहना की. रक्तदान शिविर में संगठन के जिला उपाध्यक्ष रामकरण चौरसिया, नितेश रंजन, प्रवक्ता राधेश्याम कुमार सिंह, शिक्षिका रंजना सिंह सहित अन्य शिक्षक- शिक्षिकाएं मौजूद थीं.रक्तदान करने वालों में डायट शाहपुर के प्राध्यापक दीपक सावरकर, शिक्षिका नासरीन प्रवीण, स्मिताश्री, खुशबू कुमारी, शिक्षक संजर सुलेमानी, कैसर आजम, सचिन्द्र प्रसाद सिंह, राहुल विकास, ज्ञान प्रकाश, विनोद कुमार, रवि कुमार, मुकेश कुमार मिश्रा, विक्रांत कुमार, जितेश चंद्र झा, धर्मांशु झा, अनुराग कुमार, राजू कुमार, मुकेश कुमार शर्मा के साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत सोनी सहित कुल 22 रक्तदाता शामिल हैं.