बेगूसराय: मैट्रिक का परीक्षा देने जा रहे छात्र की सड़क दुर्घटना में मौत

0
392

बेगूसराय/प्रतिनिधि: जिस मां ने बेटे को तिलक लगाकर परीक्षा देने के लिए घर से बाहर भेजा हो उसे बेटे की मौत की खबर मिले तो सहज ही अंंदाजा लगाया जा सकता है कि उसकी स्थिति क्या होगी. बखरी थाना क्षेत्र के मोहनपुर पंचायत के गंगरहौ चौक पर सड़क दुर्घटना में शुक्रवार की दोपहर मैट्रिक की परीक्षा देने जा रहे दो छात्रों की मौत हो गई, वहीं एक अन्य छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया. इस दुर्घटना में परिहारा निवासी मनोज कुमार चौधरी का पुत्र निखिल चौधरी (16) ने घटनास्थल पर दम तोड़ दिया.

जबकि गंभीर रूप से घायल दो अन्य छात्र सांखु निवासी सीताराम राम के पुत्र रोहित कुमार और परिहारा नवटोलिया निवासी सुरेश सहनी के पुत्र जितेन्द्र कुमार को लोगों ने बखरी पीएचसी में भर्ती कराया. जहां से डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय रेफर कर दिया. किन्तु इलाज के दौरान दूसरे छात्र रोहित के दम तोड़ दिया. वहीं जितेन्द्र जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है. घटना के बाद गांव में मातम छाया है. बताया जाता है कि तीनों छात्र परीक्षा देने बाइक से रजौड़ा परीक्षा केंद्र के लिए निकले थे.

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि निखिल और उसके दोनों दोस्त प्लस टू हाईस्कूल परिहारा के छात्र थे. जिनके परीक्षा का सेंटर आरके हाईस्कूल रजौड़ा पड़ा था. तीनों एक ही बाइक पर सवार होकर मैट्रिक परीक्षा की द्वितीय पाली में शामिल होने रजौड़ा जा रहे थे.  ट्रैक्टर चालक पर लापरवाही का आरोप मृतक निखिल के चाचा ललन चौधरी ने थाना में आवेदन देकर हादसे का कारण ट्रैक्टर चालक की लापरवाही और तेज रफ्तार को बताया है.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जन वितरण प्रणाली का अनाज लदा ट्रैक्टर बखरी से मंझौल की तरफ जा रहा था. ट्रिपल लोडिंग बाइकर्स ने ट्रैक्टर को ओवरटेक करना चाहा. इसी क्रम में बाइक ट्रैक्टर से टकराते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गई. घटना की सूचना पाकर ग्रामीणों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई. लोग मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर हंगामा करने लगे. घटनास्थल पर पहुंचे सीओ कृष्ण मोहन कुमार और इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष संजय कुमार, एसआई प्रजेश दुबे के साथ पूर्व मुखिया जवाहर सिंह ने लोगों को मुआवजे का आश्वासन देकर शांत किया.

पुलिस ने दुर्घटना को अंजाम देने वाले ट्रैक्टर को जब्त कर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया. इधर सड़क जाम के कारण काफी देर तक अफरातफरी मची रही. दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. पुलिस की मुश्तैदी से जाम हटने पर लोगों ने राहत की सांस ली.