भागलपुर : ट्रक में आग लगने से रखे सिलेंडर से हुए धमाके, हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौत

भागलपुर

BHAGALPUR, Saurabh Singh : भागलपुर में घरेलू गैस सिलेंडर लेकर जा रहे एक ट्रक में अचानक आग लगने से रखे सिलेंडर में धमाके होने लगे। धमाके की गूंज करीब एक घंटे तक इलाके में सुनाई दी। इस दौरान तेज धमाके के साथ आग की लपटें ऊंची उठती दिखीं। हादसे में ट्रक ड्राइवर मंटू यादव की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। ब्लास्ट में उसके चिथड़े उड़ गए।

जानकारी के अनुसार, भागलपुर के नारायणपुर प्रखंड अंतर्गत भगवान पेट्रोल पंप से 200 मीटर दूर एनएच 31 पर रसोई गैस सिलेंडर लदे वाहन में आग लग गई। यह धमाका लगातार एक घंटे तक जारी रहा। हालांकि, स‍िलेंडरों का व‍िस्‍फोट थमने के बाद दमकल गाड़ि‍यों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान एनएच पर वाहनों पर‍िचालन ठप रहा। तीन घंटे के बाद एनएच पर वाहनों का पर‍िचालन सामान्‍य हुआ। इस हादसे में चालक की मौत होने की बात कही जा रह है लेक‍िन पुल‍िस ने इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं की है।

इधर,100 सिलेंडर के धमाके से पूरा इलाका हिल गया। लोग डर से अपने घर में दुबके हुए थे। ये हादसा और बड़ा हो सकता था। बताया जा रहा है कि घटनास्थल से 200 मीटर के करीब पेट्रोल पंप भी है। एक सिलेंडर पंप की छत पर भी जाकर गिरा, लेकिन राहत की बात रही कि पंप पर किसी प्रकार का कोई हताहत नहीं हुई। वहीं, इस घटना में ट्रक चालक कि पहचान मंटू यादव मुंगेर जिला अंतर्गत शंकरपुर का बताया जाता है। उसके पिता शंकर पुर निवासी छतरी यादव घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। छतरी यादव ने बताया कि जहां से सिलेंडर लोड करके ट्रक चला था वहां के एक ट्रक ड्राइवर ने छतरी यादव को फोन करके सूचना दी कि नारायणपुर में सिलेंडर लदे वाहन में आग लगा है जिसे मंटू चला रहा था