Big News : बिहार में मालदा-किउल इंटरसिटी एक्सप्रेस की कपलिंग खुली, ट्रेन दो हिस्सों में बंटी

भागलपुर

BHAGALPUR, Saurabh Singh : भागलपुर में बुधवार को एक बड़ा रेल हादसा टल गया। भागलपुर-किउल रेलखंड के सुल्तानगंज में जहाँ मालदा-किउल इंटरसिटी एक्सप्रेस की कपलिंग खुल गई जिससे ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने के बाद यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई और वे जान बचाने के लिए ट्रेन से नीचे उतर गए। घटना के बाद इस रेलखंड पर करीब एक घंटे के लिए परिचालन बाधित हो गया।

बताया जा रहा है कि बुधवार को सुबह करीब पौने 11 बजे मालदा-किउल इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन से खुली थी। सुल्तानगंज स्टेशन से आगे बढ़ते ही करीब दो किलोमीटर बाद अचानक ट्रेन की कपलिंग खुल गई। जिसके कारण चलती ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई हालांकि बाद में ड्राइवर ने ट्रेन को रोक दिया। आनन-फानन मे मौके पर टेक्निकल और पदाधिकारियों की टीम पहुंची।

कंपलिंग खुलने के बाद यात्रियों के बीच हड़बड़ाहट मच गई और ट्रेन के सारे यात्री रेलवे लाइन पर उतर गए। रेलवे की टीम के आने के बाद खुले हुए कपलिंग को जोड़ा गया और उसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया। बता दें कि इससे पहले बीते 3 दिसंबर को रोहतास में भी गया-दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर सासाराम और करबंदिया स्टेशन के बीच चलती ट्रेन की दो बोगियां खुलकर अलग हो गईं थी। महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन की दो बोगियों के अचानक इंजन से अलग होने के बाद ट्रेन पर सवार यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया।