IPL के तर्ज पर बिहार में हुआ बिहार क्रिकेट लीग का आगाज, पटना पायलट ने दिया 164 रनों का लक्ष्य

स्टेट डेस्क/पटना : पहली आईपीएल की तर्ज पर हो रहे बिहार क्रिकेट लीग का उद्घाटन हो गया । उदघाटन राज्यपाल फागू चौहान और महान क्रिकेटर कपिल देव ने किया । पटना में टी-20 फॉरमेट पर आईपीएल की तर्ज़ पर बीसीएल का पहली बार आयोजन हो रहा है ।


अंगिका एवेंजर्स बनाम पटना पायलट बीसीएल शकीबुल की बेहतरीन पारी से पटना ने बनाए 163 रन

टॉस जीतकर पटना पाइलट्स ने किया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला। पटना ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। पटना पाइलट्स की ओर से शकीबुल ने 86 और आकाश राज ने 32 रनों कि शानदार पारी खेली इसी के साथ ही दोनों बल्लेबाज नाबाद लौटे। वहीं शशीम राठौर ने 37, मंगल कुमार ने 2 और विजय कुमार भारतीय ने 0 रनों का योगदान दिया। अंगिका एवेंजर्स की ओर से गौरव कुमार, राहुल कुमार और कृष्णा को एक-एक विकेट की सफलता मिली। जवाब में उतरी अंगिका एवेंजर्स की टीम ने 13 ओवर में 118 रन बना लिए हैं। कुमार निशांत 31, राजू कुमार 44 और अश्विनी कुमार 27 रन बनाकर आउट हो गए हैं वहीँ केशव कुमार 6 और सरफराज 1 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर बने हुए हैं।

दूसरा मैच शाम 6 बजे से दरभंगा डायमंड्स और भागलपुर बुल्स के बीच खेला जायेगा। 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ग्राउंड पर पहुंच चुके हैं। प्रतियोगिता शुरू होने से एक दिन पहले वेस्टइंडीज के क्रिकेटर क्रिस गेल ने वीडियो जारी कर बिहार क्रिकेट लीग के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

बीसीएल के चेयरमैन संजीव रतन उर्फ सोना सिंह ने बताया कि ऊर्जा स्टेडियम की पिच का फायदा बल्लेबाज और गेंदबाज अपनी-अपनी काबिलियत से उठा सकेंगे। वहीँ 26 मार्च तक होने वाली लीग टी-20 फॉर्मेट में होगी जिसमे प्रत्येक दिन दो मैच खेले जाएंगे। इसी के साथ चेयरमैन ने यह भी जानकारी दी कि लीग में हर टीम के एक मेंटॉर होंगे| जिनमे वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, तिलकरने दिलशान, आरपी सिंह और डेनी मौरिसन शामिल हैं। इससे राज्य के क्रिकेटरों को जरूर फायदा होगा।