39 C
Delhi
Homeइकॉनमीबिहार की खादी को अब देश के साथ विदेशों में भी मिलेगी...

बिहार की खादी को अब देश के साथ विदेशों में भी मिलेगी पहचान, अमेजन के साथ हुआ करार

- Advertisement -spot_img

पटना : बिहार के खादी बुनकरों के लिए खुशखबरी है. बिहार में बनी खादी अब देश के कोने-कोने से लेकर विदेशों में भी मिलेगी. बिहार में तैयार किए गए कपड़ों की बेहतर ब्राडिंग नहीं होने के कारण इसे बड़ा बाजार नहीं मिल पाता है. अब यह दिक्कत दूर हो जाएगी. बिहार सरकार ने अमेजन से एमओयू करने के साथ ही दिल्ली, मुंबई , बेगलुरु सहित अन्य महानगरों में भी इंपोरियम खोलने का फैसला लिया है ताकि बिहार के खादी की ब्रांडिग बाहर भी हो सके.

दरअसल, बुधवार को बिहार के उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह ने अमेज़न के साथ एक एमओयू साइन किया. इस एमओयू के बाद बिहार में बनी खादी ई-कॉमर्स के माध्यम से देश से लेकर विदेश तक मे ऑनलाइन मिलेगी.

उद्योग मंत्री जयकुमार सिंह ने पूर्व में भी कहा कि जल्द ही अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों के जरिये बिहार में बनने वाली खादी समेत राज्य में उत्पादित हस्तकरधा उत्पादों की बिक्री की जाएगी. इस कड़ी में खादी के साथ-साथ रेशमी कपड़ों की भी बिक्री की जाएगी.

इधर अमेजन के निदेशक विजय पिल्लई ने अपनी कंपनी को मिले इस अवसर के लिए बिहार सरकार को धन्यवाद दिया. पिल्लई ने कहा कि जिस तरह पूर्व से हमारी कंपनी अन्य उत्पादों को घर घर तक पहुंचाती आई है उसी तरह बिहार में बनी खादी को भी देश के कोने-कोने से लेकर विदेशों में भी पहुंचायेगी.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -