मुजफ्फरपुर : SSP से हरी झंडी मिलने के बाद काम पर लग गया ‘अश्व दस्ता’, अपराध पर लगेगा लगाम

0
236

मुजफ्फरपुर (अभय राज) : एसएसपी ने शहर में विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 4 अश्व दश्ते का गठन किया है जो जुरन छपरा, सरैयागंज टावर, बनारस बैंक चौक, भगवानपुर, गोबरसही, माड़ीपुर पुल, मोतीझील पुल, बनारस बैंक चौक, पानी टंकी, मिठनपुरा चौक, अघोरिया बाजार चौक, कलमबाग चौक, लेनिन चौक, आदि स्थानों पर भ्रमण करेंगे एवं विधि व्यवस्था बनाए रखेंगे।

अश्व दस्ते में एक वाहन इसमें एक पदाधिकारी, एक सीआईएटी प्रशिक्षित सिपाही, दो महिला सिपाही, एक हवलदार या वरिष्ठ सिपाही, एक चालक, व्यक्तिगत हथियार, दंगा निरोधी उपकरण और वायरलेस सेट रहेगा।

यह अश्व मोबाइल प्रतिदिन रात्रि 9:00 बजे से सुबह 4:00 बजे तक अपने संबंधित क्षेत्र में भ्रमण करेंगे और तैनाती के पॉइंट पर संदिग्ध लोग ट्रिपल लोड व्यक्तियों एवं संजय वाले वाहनों की चेकिंग करेंगे एवं संबंधित थाना पर संपर्क कर कार्रवाई करेंगे। पूरी ड्यूटी के दौरान प्रत्येक पॉइंट पर कम से कम 3 बार अवश्य भ्रमण करने का भी एसएसपी ने निर्देश दिया है।

वहीं अश्व मोबाइल को आकस्मिक स्थिति में स्थानीय थाना के सहयोग से रेड आदि अभियानों में भी भाग ले सकते है। साथ ही साथ अश्व मोबाइल को निर्देश दिया गया है कि वे लगातार आम सूचना संकलन करेंगे तथा महत्वपूर्ण सूचनाओं से  वरीय पदाधिकारियों को अवगत कराते रहेंगे।