बिहार में गठबंधन से अलग हुईं मायावती, सभी 40 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी BSP

0
354

सेंट्रल डेस्क : लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन को झटका देते हुए बहुजन समाज पार्टी ने बिहार में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है. बसपा की प्रदेश इकाई ने बिहार में विपक्षी दलों के गठबंधन से अलग राह पर चलने का निर्णय ले लिया। अब पार्टी सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। वह बिहार में ‘सर्वसमाज के सम्मान में, बहन जी मैदान में’ के नारे के साथ सर्व समाज को पार्टी से जोड़ने की कोशिश करेगी।

बता दें कि मध्य प्रदेश के बाद अब बिहार में भी कांग्रेस की मौजूदगी वाले महागठबंधन से अलग राह पकड़ते हुए बसपा ने अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है. इसको लेकर बसपा की अध्यक्ष मायावती ने राज्य के नेताओं की दिल्ली में बैठक बुलाई है. बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद ने सोमवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष मायावती ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बिहार को निर्देश जारी किया है, जिसके मुताबिक पार्टी सभी 40 सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी.

उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में बसपा के जनाधार और सक्रियता को बढ़ाने का प्रयास प्रारंभ कर दिया गया है. इस बीच, बिहार प्रदेश प्रभारी डॉ़ लाल जी मेधंकर ने एक बयान जारी कर कहा है कि राजनीतिक और जातिगत भागीदारी को ध्यान में रखते हुए सभी सीटों पर उम्मीदवारों का चयन करने का भी निर्देश अध्यक्ष द्वारा दिया गया है. उम्मीदवारों के चयन को ध्यान में रखते हुए पार्टी प्रमुख मायावती ने 28 फरवरी को दिल्ली में बिहार के नेताओं की बैठक बुलाई है.