बक्सरः डुमरांव में छात्र से अधिक छात्रा परीक्षार्थी मैट्रिक की परीक्षा में होगीं शामिल

बक्सर/विक्रांत: डुमरांव अनुमंडल मुख्यालय में बनाए गए विभिन्न 15 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। कुल 16292 मैटिक के परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होगंे। परीक्षार्थियों में 9448 छात्रा एवं 6844 छात्र परीक्षार्थी शामिल है।छात्राओं के लिए 8 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है।वहीं छात्रों के लिए 7 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है।बुधवार से शुरू होने वाले परीक्षा को लेकर प्रत्येक परीक्षा केन्द्रो पर दो स्टैटिक दण्डाधिकारी सहित पुलिस बल की तैनाती की गई है। छात्राओं के लिए बनाए गए परीक्षा केन्द्रो पर महिला दण्डाधिकारी एवं महिला पुलिस बल की तैनाती की गई है।




सतरह फरवरी से लेकर चैबीस फरवरी तक होने वाले परीक्षा को निष्पक्ष एवं कदाचारमुक्त संपन्न कराए जाने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है।परीक्षा केन्द्रो पर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है।शांतिपूर्ण माहौल में कदाचारमुक्त परीक्षा संपन्न कराए जाने को लेकर एसडीएम हरेन्द्र राम ने दफा 144 के तहत परीक्षा केन्द्रांे के 2 सौ मीटर की दूरी तक निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।निषेधाज्ञा लागू किए जाने के बावत मंगलवार की अपराह् बेला में ध्वनि विस्तारक यंत्र से प्रचार प्रसार किया गया।


इस आशय की पुष्टि एसडीएम हरेन्द्र राम ने करते हुए बताया कि शांतिपूर्ण माहौल में निष्पक्ष एवं कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराए जाने के लिए पुलिस एवं प्रशासनिक स्तर पर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है। एसडीएम हरेन्द्र राम ने परीक्षार्थियों के अभिभावको से शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संपन्न कराए जाने को लेकर रचनात्मक सहयोग प्रदान करने की अपील की है।