डुमरांव अस्पताल में बेड-टू-बेड ऑक्सीजन की आपूर्ति वाले 50 कोविड केयर सेंटर चालू

बक्सर/प्रतिनिधि : डुमरांव अनुमंडल अस्पताल में बेड-टू-बेड ऑक्सीजन आपूर्ति वाले 50 सीट का कोविड केयर सेंटर चालू हो चुका है। कोविड के मरीजोें को अनुमंडल अस्पताल में दाखिल करनें का सिल-सिला जारी है। सेंटर के तैयार होते ही रविवार को कोविड के 10 मरीजोें को ईलाज के लिए दाखिल किया जा चुका है। डाॅयट के भवन में बनाए गए डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर मेें दाखिल 21 मरीजोें को भी अनुमंडल अस्पताल में स्थानांतरित किए जानें का कार्य जारी है।


डाॅयट भवन में निर्मित डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर अब बतौर क्वरंटाईन सेेंटर में तब्दील हो चुका है। जिलाधिकारी अमन समीर एवं जिला पुलिस कप्तान नीरज कुमार सिंह के प्रयास पर अनुमंडल अस्पताल में बेड-टू-बेड ऑक्सीजन आपूर्ति वाले कोविड केयर सेंटर का निर्माण होनेें पर प्रबुद्ध नागरिकोें ने प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया है। वहीं विधायक डाॅ.अजीत कुमार सिंह नेें जिला प्रशासन एवं अनुमंडल प्रशासन को साधुवाद दिया है।

इस आशय की पुष्टि अनुमंडलाधिकारी हरेन्द्र राम करते हुए बताया कि बेड-टू-बेड ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था वाले कोविड केयर सेंटर के निर्माण से कोविड के रोगियोें को लाभ मिलेगा। उन्होनें बताया कि अब तक पूर्ण रूप से 42 बेड तैयार हो चुका है। उन्होनें बताया कि संदिग्ध रोगियों के ईलाज के लिए अस्पताल के आपातकालिन कक्ष में वार्ड की व्यवस्था की गई है। उधर, अनुमंडल अस्पताल के प्रबंधक चंद्रशेखर आजाद नें बताया कि डाॅयट भवन से कोविड के 21 रोगियों को अस्पताल के निर्मित कोविड केयर सेंटर में स्थानांतरित करनें का काम जारी है।