15.1 C
Delhi
Homeबिहारबक्सरडुमराव : शहीद स्मारक निर्माण दिवस पर सन् 42 के अमर...

डुमराव : शहीद स्मारक निर्माण दिवस पर सन् 42 के अमर शहीद याद किये गए

- Advertisement -

बक्सर/ अरुण विक्रांत। वर्तमान कामकाजी नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा स्थापित शहीद स्मारक की पांचवी दिवस के मौंके पर डुमरांव शहीद स्मारक सह पार्क के परिसर में आयोजित सर्वदलीय सादे समारोह में सन् 42 के अमर शहीद याद किए गए।

शहीद स्मारक समिति कपिलमुनि द्वार के तत्वाधान में आयोजित समारोह में क्षेत्रीय डुमरांव विधायक डा.अजीत कुमार सिंह, दशरथ प्रसाद विद्यार्थी, ललन प्रसाद कुशवाहा, पत्रकार ललन प्रसाद गोड़, महेन्द्र राम, डा.मनीष कुमार जायसवाल, अब्दुल अलीम हाशमी, दीनानाथ सिंह, मनोज कुमार, नीरज कुमार, राधा मोहन सिंह, गोपाल जी प्रसाद, संजय कुमार शर्मा, अशोक मिश्रा, बिजली राम,एवं नंदजी गांधी आदि नेताओं ने शिरकत किया और अमर शहीदों की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किया।

मौंके पर विधायक ने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान युवा पिढ़ी को देश की आजादी के लिए शहादत देने वाले सन् 42 के अमर शहीदों की वीरता से सीख लेने की जरूरत है। विधायक ने सरकार पर देश की आजादी के लिए शहादत देने वाले कपिलमुनि,गोपाल जी प्रसाद,रामदास सोनार एवं रामदास लोहार सहित अन्य शहीदों के परिवार की उपेक्षा करने का आरोप लगाया और कहा कि अमर शहीदों के परिजन फटेहाली में जीवन यापन करने पर विवश है।

लेकिन उनके दर्द को बांटने की दिशा में कोई सार्थक कदम नहीं उठाया जा सका है। आगे विधायक ने कहा कि देश के लिए शहादत देने वाले अमर शहीदों व उनके इतिहास को याद रखने की जरूरत है। समारोह का संचालन संजय चंद्रबंशी ने किया।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -