डुमरांवःभाई ने उप मुख्य पार्षद तो बहन नें वार्ड पार्षद के लिए किया नामांकन

बक्सर

-डुमरांव नप में उप मुख्य पार्षद के लिए तीन व वार्ड पार्षद के लिए 34 ने दाखिल किया नामांकन
-नामांकन के लिए पांच सहायक निर्वाची पदा. की तैनाती

बक्सर,विक्रांत। डुमरांव नगर परिषद के चुनाव को लेकर जारी नामांकन प्रक्रिया के 5वें दिन उप मुख्य पार्षद पद के लिए तीन और वार्ड पार्षद पद के लिए 34 ने पर्चा दाखिल किया। मुख्य पार्षद पद के लिए अब तक किसी ने नामांकन का पर्चा दाखिल नहीं किया। उप मुख्य पार्षद पद के लिए चर्चित पूर्व वार्ड पार्षद धीरज कुमार, अब्दुल खलीद एवं मो. फिरोज द्वारा नामांकन का पर्चा दाखिल किया गया। इस आशय की पुष्टि निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ ने करते हुए बताया कि शांतिपूर्ण माहौल नामांकन प्रक्रिया जारी है। नामांकन का पर्चा दाखिल करने की अतिंम तारीख मुर्करर है।

‘भाई धीरज और बहन अनुराधा के नामांकन करने की रही चर्चा’
डुमरांव नगर परिषद के चुनाव में शनिवार को एक ही दिन पार्षद के लिए वार्ड संख्या 33 से अनुराधा कुमारी, पिता-अशोक कुमार नें नामांकन का पर्चा दाखिल किया। वहीं उनके भाई धीरज कुमार, पिता-अशोक कुमार ने उप मुख्य पार्षद के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। बता दें, वार्ड संख्या तेईस की पूर्व पार्षद रह चुकी कमला देवी के पुत्र धीरज कुमार दो बार वार्ड पार्षद रह चुके है।

उनकी बेटी पहली बार पार्षद के लिए चुनाव में भाग्य का आजमाईश करने को नामांकन दाखिल किया है।नामांकन पर्चा की बिक्री-डुमरांव नगर परिषद के उप मुख्य पार्षद पद के लिए शनिवार को दो विकास कुमार एवं तरन्नुम प्रवीण द्वारा नामांकन का पर्चा खरीद की गई। नप के विभिन्न पद के लिए शनिवार को कुल 36 नामांकन के पर्चा की बिक्री हुई है।

नामांकन में तैनात है पांच सहायक निर्वाची पदाधिकारी
अनुमंडल कार्यालय में जारी नामांकन प्रक्रिया संपन्न कराए जाने को लेकर पांच सहायक निर्वाची पदाधिकारी की तैनाती की गई है। नप के वार्ड संख्या एक से लेकर सात तक के लिए डुमरांव प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकार श्री निवास सिंह, वार्ड संख्या आठ से लेकर 14 तक के लिए प्रखंड कल्याण पदाधिकारी राधेश्याम सिंह, वार्ड संख्या 15 से लेकर 21 तक के लिए प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी बृज बिहारी राम, वार्ड संख्या 22 से लेकर 28 तक के लिए श्रम प्रर्वतन पदाधिकारी विभा कुमारी एवं वार्ड संख्या 29 से 35 के लिए प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी विजय कुमार तिवारी को सहायक निर्वाची पदाधिकारी के तौर पर तैनाती की गई है।