डुमरांवःमुख्य पार्षद 6, उपमुख्य पार्षद 4 एवं वार्ड के लिए 69 ने भरा पर्चा

बक्सर

नामांकन के दरम्यान विधि व्यवस्था संघारण को डीएसपी ने संभाला कमान

बक्सर, बीपी। डुमरांव नगर परिषद के चुनाव को लेकर जारी नामांकन प्रक्रिया के एक ही दिन सोमवार को मुख्य पार्षद आधा दर्जन,उपमुख्य पार्षद चार एवं वार्ड पद के लिए 69 ने पर्चा दाखिल किया। मुख्य पार्षद एवं उप मुख्य पार्षद पद के लिए निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ के समक्ष अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन का पर्चा दाखिल किया गया। जब कि वार्ड पार्षद पद के लिए सहायक निर्वाची पदाधिकारियों में विजय कुमार तिवारी, राधेश्याम सिंह, बृज बिहारी राम एवं विभा कुमारी के समक्ष अभ्यर्थियों द्वारा क्रमशः नामांकन का पर्चा दाखिल किया गया। इसकी आशय की जानकारी अनुमंडलाधिकारी कुमार पंकज ने करते हुए बताया कि पांचवे दिन सोमवार तक वार्ड पार्षद पद के लिए कुल 128, मुख्य पार्षद 6 एवं उप मुख्य पार्षद पद के लिए 8 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन का पर्चा भरा जा चुका है।

अपिव महिला आरक्षित मुख्य पार्षद के लिए पर्चा दाखिल करने वाले में तरूनुम प्रवीन, रईसा खातून, अंजू शर्मा, रेखा देवी, इसरत खातुन एवं रूबी बानों के नाम शामिल है। अपिव पुरूष आरक्षित उप मुख्य पार्षद पद के लिए मोहम्मद सददाम हुसैन, नंद जी चैधरी, हरी साह एवं मोहम्मद नईम मंसूरी के नाम शामिल है। इसी प्रकार वार्ड पार्षद पद के लिए पर्चा दाखिल करने वाले लोगों मे मुख्य रूप से वार्ड 22 से पूर्व पार्षद अमर कुमार, पूर्व पार्षद प्रतिनिधि जियाउल हक, वार्ड संख्या 28 से मंजू कुमारी पति सुनिल कुमार तिवारी, वार्ड संख्या 31 से पूर्व पार्षद स्व.मधुसूदन प्रसाद की पत्नी पनकेशरी देवी, वार्ड संख्या 30 से मंजू देवी पति-विधान राय, वार्ड 29 से पूर्व पार्षद गुलाम सरवर, वार्ड 30 से अनुराधा देवी पति- भरत सोनार, वार्ड 25 से पूर्व पार्षद मालती देवी वार्ड संख्या 22 से शिव कुमारी देवी पति-विजय कुमार सहित विभिन्न वार्डो को मिलाकर कुल 69 लोगों द्वारा आज पर्चा दाखिल किया गया। विभिन्न कुल 35 वार्डो को मिलाकर अब तक 128 लोगों द्वारा वार्ड के लिए पर्चा दाखिल किया गया है।

नामांकन पर्चा की बिक्री-डुमरांव नगर परिषद चुनाव में विभिन्न पदांे के लिए भाग्य का आजमाईश करने के लिए नामांकन का पर्चा खरीदने वाले लोगों की कतार नाजीर के कार्यालय में सोमवार को भी लगी रही। पांचवे दिन मुख्य पार्षद पद के लिए नामांकन का पर्चा खरीदने वाले में अर्चना कुमारी पति-रवि प्रकाश मंडल, रूबी बानों पति-समसु अंसारी के आलावे उप मुख्य पार्षद के लिए जय प्रकाश गुप्ता, कमालु मियां, सोनी देवी एवं चंदन चैधरी आदि का नाम शामिल है। विधि व्यवस्था संघारण में डीएसपी जुटे रहे-डुमरांव नगर परिषद चुनाव को लेकर अनुमंडल कार्यालय में जारी नामांकन प्रक्रिया के दरम्यान अन्य दिनों की तुलना में आज सर्वाधिक भीड़ उमड़ी रही।

अभ्यर्थियों, प्रस्तावकों एवं सर्मथकों की भीड़ का अनुमंडल कार्यालय का परिसर में भरमार रही। अनुमंडल कार्यालय परिसर में उमड़ी भीड़ को देखते हुए डुमरांव के अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी अफाक अंसारी खुद विधि व्यवस्था संघारण में जुटे रहे। वहीं अनुमंडल कार्यालय में नामांकन को लेकर विधि व्यवस्था संघारण को लेकर विभिन्न कई जगहों पर प्रशासन द्वारा ड्राप गेट का निर्माण किया गया है। प्रत्येक ड्राप गेट पर पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी की तैनाती की गई है।