29.1 C
Delhi
Homeबिहारबक्सरडुमरांव : हड़ताल के पांचवें दिन कार्यपालक पदाधिकारी और सफाई कर्मियों में...

डुमरांव : हड़ताल के पांचवें दिन कार्यपालक पदाधिकारी और सफाई कर्मियों में हुई वार्ता बेनतीजा निकला

- Advertisement -

बक्सर 11 सितम्बर/विक्रांत। पूरे बिहार सूबे के विभिन्न नगर निगम,परिषद व नगर पंचायतों के आउटसोर्स, दैनिक, ठीका, कमीशन पर कार्यरत तथा स्थायी कर्मी सहित सफाई व अन्य समस्त कर्मी 12 सूत्री मांगों पर 7 सितम्बर से बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ(ऐक्टू)एवं बिहार लोकल बॉडीज कर्मचारी सँयुक्त संघर्ष मोर्चा के संयुक्त आह्वान पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है।

डुमरांव में हड़ताल के पांचवे दिन शनिवार को हड़ताली सफाई कर्मचारियों और कार्यपालक पदाधिकारी के बीच वार्तालाप हुई। पर वार्ता बेनतीजा निकला और हड़ताली सफाई मजदूरों ने जारी रखने का घोषणा कर डाली। सफाई कर्मियों ने अपनी मांगो को राज्य सरकार तक पंहुचाने के लिए नप के कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार से अनुरोध किया।

मौंके पर माले सह श्रमिक नेता सुकर राम ने कहा कि पूरे बिहार के सफाई मजदूरों व अन्य कर्मियों की गत 7 सितम्बर से जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए मुख्य तौर पर सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि बिहार में निगम कर्मियों की हड़ताल के लिए 16 वर्षीय नीतीश-भाजपा की सरकार मजदूरों को गुलाम बनाने व उनपर कम्पनी राज थोपने वाली अमीर व कॉरपोरेट परस्त नीति जिम्मेदार है।उन्होंने कहा कि 16 वर्षीय नीतीश -भाजपा की गठजोड़ वाली सरकार के प्रति सवाल खड़े करते हुए कहा कि मजदूरो को गुलाम बनाने का षड्यंत्र रचा।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -