33.1 C
Delhi
Homeबिहारबक्सरडुमरांव : नारी शिक्षा की अलख जलाने वाली महारानी उषा रानी की...

डुमरांव : नारी शिक्षा की अलख जलाने वाली महारानी उषा रानी की विद्यालय के स्थापना दिवस पर मनाई गई जंयती

- Advertisement -

बक्सर,9 सितम्बर(विक्रांत)। डुमरांव नगर के राजगढ़ प्रांगण स्थित बालिका मध्य विद्यालय की स्थापना दिवस के रूप में महारानी उषा रानी की जंयती मनाई गई। संक्रमण काल को लेकर आयोजित सादे समारोह के बीच विद्यालय की प्रधानाध्यापिका उषा कुमारी एवं विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष वार्ड पार्षद सोनू राय द्वारा संयुक्त रूप से महारानी उषा रानी की तैल्य चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर पुष्प अर्पित किया गया।

इस मौके पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने महारानी उषा रानी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला और कहा कि उषा रानी हमेशा महिलाओ के सर्वागिंण विकास की दिशा में प्रयत्नशील रही। वार्ड पार्षद सोनू राय ने कहा कि महारानी ने सर्व समाज की महिलाओं के उत्थान की दिशा में विद्यालय की स्थापना कर अमर हो गई। जब तक सूरज चांद दिखेगा। महारानी का नाम रौशन रहेगा।

महिलाओं का पर्व तीज रहने के बावजूद विद्यालय की स्थापना दिवस सह महारानी की जंयती समारोह में विद्यालय की शिक्षिकाओं के आलावे शिक्षको ने भी हिस्सा लिया। इस मौंके पर विद्यालय की शिक्षिकाओं में गीता ओझा, आरती केशरी,सविता सिंह के आलावे शिक्षको में सोनू वर्मा,शरीफ अंसारी एवं ददन प्रसाद मौजूद थे।

वहीं विद्यालय की छात्राओं द्वारा संक्षिप्त सांस्कृतिक कार्यक्रम में रिकॉर्डिंग के आधार पर भोजपुरी लोकगीत, संगीत एवं नृत्य प्रस्तुत किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में आरती,सान्वी कुमारी,कोमल, नीलम, सीता कुमारी, काजल, मान्या, संजना कुमारी, खुशी कुमारी, वहीदा एवं शिवानी आदि छात्राओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का संचालन दीव्यांशु कुमार एवं सज्जाद अंसारी ने किया। आगत अतिथियों का स्वागत शिक्षक सोनू वर्मा ने किया।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -