डुमरांवःचुनावी समर में उतरे प्रत्याशियों को मिला चुनाव चिन्ह

बक्सर

चुनाव चिन्ह पाने को अनुमंडल कार्यालय परिसर में प्रत्याशियों की उमड़ी रही भीड़

बक्सर,बीपी। डुमरांव अनुमंडलाधिकारी कुमार पंकज द्वारा गुरूवार को प्रत्याशियों की अतिंम सूचि प्रकाशित करते हुए मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद पद के उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिन्ह् आवंटित किया गया। जब कि नगर परिषद के कुल विभिन्न 35 वार्डो के सदस्य पद के लिए चुनावी समर में कूदे 243 प्रत्याशियों के बीच सहायक निर्वाची पदाधिकारियों द्वारा चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया। चुनाव चिन्ह लेने के लिए प्रत्याशियों सहित उनके समर्थकांे की भीड़ अनुमंडल कार्यालय परिसर में भीड़ लगी रही।

‘मुख्य पार्षद पद के उम्मीदवरों को आवंटित चुनाव चिन्ह’
डुमरांव में मुख्य पार्षद एवं उप मुख्य पार्षद पद के प्रत्याशियों के बीच आवंटित चुनाव चिन्ह् को लेकर गुरूवार को पूरे नगर में चर्चा का बिषय बना रहा। चुनाव चिन्ह् पर गौर करें तो मुख्य पार्षद पद के कुल 16 प्रत्याशियों में क्रमशः अंजू शर्मा को कप और प्लेट मिला तो अर्चना कुमारी को मोटरसाइकिल। आशा देवी को मिला नल तो इसरत खातून को मिला ताला और चाबी। किरण कुमारी सिंह को मिला टमटम तो कौशल्या देवी को मिला प्रेशर कुकर। चंदा देवी को मिला सिलाई की मशीन तो तरन्नुम प्रवीन को कबूतर।

मंजू देवी को मिला चरखा तो मिक्की सैनी को मिला चारपाई। रईसा खातुन को टाईपराइटर तो रामपति देवी को मिला मछली। रूबी बानो को वैन तो रेखा देवी को मिला मेज। सहिना खातुन को टेबुल लैम्प तो सुनिता गुप्ता को निर्वाचन विभाग द्वारा रेल का इंजन आवंटित किया गया। वहीं सहायक निर्वाची पदाधिकारियों द्वारा विभिन्न 35 वार्डो के सदस्य पद के लिए कुल 243 प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह् आवंटित किया गया।

‘उपमुख्य पार्षद पद के लिए उम्मीदवारों को आवंटित चुनाव चिन्ह’
स्थानीय नगर परिषद के चुनावी समर में उप मुख्य पार्षद पद के कुल 19 प्रत्याशियों के बीच निर्वाची पदाधिकारी द्वारा चुनाव चिन्ह् का आवंटन किया गया। डुमरांव नप के उप मुख्य पार्षद पद के लिए आवंटित चुनाव चिन्ह् पर गौर करें तो अब्दुल खालिद को गेहूं की बाली। अमीत कुमार को मिला पीपल का पत्ता। कमल प्रसाद को घड़ा तो जय प्रकाश गुप्ता को मिला चश्मा। दशरथ चैधरी को कुल्हाड़ी तो धीरज कुमार को मिला टेबुल फैन। नंद जी चैधरी को तितली तो मो.सोएब को मिला पानी का जहाज।

मोहम्मद फिरोज को मिला आम तो मोहम्मद सदद्ाम को मिला स्कूटर। मोहम्मद नईम अंसारी को मिला रोड रोलर तो मोहम्मद ताजुदद्ीन को मिला बकरी। विजय कुमार गुप्ता को हाथ ठेला। विकाश कुमार को मिला बत्तख। शाबरा खातून को तराजू तो संजय कुमार को मिला कार। सुजीत कुमार शर्मा को मिला छाता। सोनी कुमारी को डमरू तो हरी साह को मिला घोड़ा। चुनाव चिन्ह के आवंटन के दरम्यान अनुमंडल कार्यालय के निकट चुनाव प्रचार सामग्री की दुकानें सजी रही। चुनाव चिन्ह पाने के साथ ही प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की भीड़ सजी दुकानों पर चुनाव प्रचार सामग्री खरीद करने को उमड़ी रही।