15.1 C
Delhi
Homeबिहारबक्सरडुमरांव विधायक के औचक निरीक्षण के दरम्यान स्वास्थ केन्द्र के चिकित्सक...

डुमरांव विधायक के औचक निरीक्षण के दरम्यान स्वास्थ केन्द्र के चिकित्सक गायब, विधायक ने कारवाई को किया मांग

- Advertisement -

डुमराँव, 06 जनवरी /विक्रांत। कोरोना वायरस की तीसरी लहर के बढ़ते मामलों के देखते हुए हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर / अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, अमथुआं का डुमराँव विधायक डॉ अजीत कुमार सिंह द्वारा आज औचक निरिक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, डुमरांव के प्रभारी डॉ आर. बी. प्रसाद, ग्रामीण विकास पदाधिकारी, डुमराँव संतोष सिंह, नीरज यादव, सुरेन्द्र प्रसाद, लाखनडिहरा के नवनिर्वाचित मुखिया मुखलाल महतो व अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

औचक निरीक्षण के दौरान वहाँ पदस्थापित कोई भी डॉक्टर्स उपस्थित नहीं थे। जबकि अटेंडेंस रजिस्टर में प्रत्येक माह के प्रत्येक कार्यदिवस पर उनकी उपस्थिति दर्ज है । ग्रामीणों ने विधायक से शिकायत की कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, अमथुआं में पदस्थापित तीन डॉक्टर्रो में कोई भी नियमित रूप से नहीं आतें हैं । ओ० पी० डी० का समय सुबह 08 बजे से दोपहर 02 बजे तक है।

लेकिन डॉक्टर्स के अनुपस्थिति के कारण लोगों का इलाज नहीं होता है और मजबूरन उन्हें प्राइवेट में इलाज करना पड़ता है। विधायक द्वारा गायब पाए गए डॉक्टर्स पर आवश्यक कार्रवाई करने व कमियों को दूर करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। विधायक डा.अजीत कुमार सिंह ने बताया कि 04 बेड वाले इस अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के दायरे में लगभग 20 हजार की आबादी आती है।

ऐसा लगता है की इन 04 बेड का प्रयोग भी महीनों से नहीं हो रहा है । चिकित्सक कक्ष भी धूल फांक रहा है । केन्द्र के बदहाली का आलम यह है कि मरम्मति के आभाव में अस्पताल की छत टूट रही है। माइनर ओटी का कमरा किसी कबाड़ख़ाने जैसा दीखता है ।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -