39 C
Delhi
Homeबिहारबक्सरMatric की परीक्षा में हौसला बढ़ाने के लिए छात्रों पर पुष्प वर्षा

Matric की परीक्षा में हौसला बढ़ाने के लिए छात्रों पर पुष्प वर्षा

- Advertisement -spot_img

बक्सर/(अजय राय): बिहार नये प्रयोगों के लिए जाना जाता है। मेट्रिक की परीक्षा को लेकर जहाँ जिला प्रशासन सख्ती बरत रहा है वहीं परीक्षार्थी के हौसले को बढ़ाने के लिए पुष्प की वर्षा की जा रही है। मेट्रिक परीक्षा के लिए जिले में 34 केंद्र बनाए गए हैं जिसमे चार मॉडल परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

मॉडल परीक्षा केंद्र पर छात्रों पर पुष्प वर्षा के साथ गुलाब का फूल देकर हौसले को बढ़ाया गया। 34 केन्द्रों पर 35 हजार 426 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लिए जिसमें 17 हजार 883 छात्र 17 हजार 543 छात्राये भाग ले रही हैं। परीक्षा को शांतिपूर्ण संपन्न करने के लिए सभी केन्द्रों पर धारा 144 लागु कर दिया गया है।

परीक्षा में नकल पर नकेल कसने के लिए सभी केन्द्रों पर सीसीटीवी लगाया गया है इसके अलावे परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में एडमिट कार्ड के साथ पेन ले जाने का निर्देश दिया गया है। एमपी प्रचार्य ने बताया कि मॉडल परीक्षा केंद्र पर छात्राओं को पहली परीक्षा में असहज नही हों उसको लेकर उत्साहित किया जा रहा है।

वहीं, सभी केन्द्रों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है। परीक्षा केंद्र के बाहर धारा 144 लागु किया गया है। परीक्षा के दौरान सभी फोटो की दुकानें बंद करा दी गयी है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -